इमरजेंसी वार्ड में ऑक्सीजन सिलेंडर बना शो पीस, ऑक्सीजन के अभाव में मरीज तोड़ रहे दम

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 07:58 PM (IST)

मऊ: जिले के जिला अस्पताल में लापरवाहियों की वजह से आजकल चर्चा में बना हुआ है । आलम ये है कि जिलाअस्पताल में खाली पड़े बेड होने के बाद भी यहां के डॉक्टर मरीजों को बेड खाली न होना बताकर कहीं और इलाज कराने के लिए मरीजों को वापस भेज दे रहें हैं । वही आज ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं होने से दिन भर सांस की बीमारी वाले मरीज तड़पते रहे । ऐसे में जिला अस्पताल की लापरवाही की वजह से कबतक जाने जाती रहेंगी ये एक बड़ा सवाल है ।
PunjabKesari
उपचार कराने आए शिवाजी सिंह ने अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाया कि कल शाम को चार पांच मरीज की ऑक्सीजन के अभाव में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि हद तो तब हो गई जब ऑक्सीजन सिलेंडर को खोलने वाली चाभी ही नहीं मिली जिससे ऑक्सीजन सिलेंडर को खोलकर उस मरीज को दिया जा सके । दुर्व्यवस्था इतनी है कि यहां कोई डॉक्टर मौके पर भी मौजूद नहीं रहता है । एक बार राउंड लगाने के बाद डॉक्टर यहां से चला जा रहा है और अगर किसी को डॉक्टर की आवश्यकता होती है तो डॉक्टर दुबारा अस्पताल नहीं आता है ।

वहीं एक और मरीज के तीमारदार सूर्यभान सिंह ने बताया कि कल रात को ही सभी ऑक्सीजन सिलेंडर खाली हो गए थे । अस्पताल के बेड के पास रखे सभी सिलेंडर खाली हैं । आज सुबह कुछ ऑक्सीजन सिलेंडर आया है वो इमरजेंसी में वार्ड में चला गया है । भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है । आखिर बिना ऑक्सीजन के हमारे मरीजों को कैसे बचाया जा सकेगा । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static