दीपावली से पहले मायावती करेंगी अपने नए बंगले में प्रवेश, अंतिम चरण में तैयारियां

punjabkesari.in Monday, Sep 10, 2018 - 06:41 PM (IST)

लखनऊः सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती समेत यूपी के कई पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना सरकारी आवास खाली करना पड़ा था। जिसके बाद मायावती ने भी सरकारी आवास छोड़ दिया था और लखनऊ में अपने नए बंगले 9 मॉल एवेन्यू में शिफ्ट हो गई थी, लेकिन बंगले के सौंदर्यीकरण आदि के कार्य होने की वजह से मायावती वहां ना रह कर दिल्ली के आवास में रह रही थी। वह अब खबरें हैं कि बसपा प्रमुख दिपावली या नवरात्र से पहले लखनऊ के नए बंगले में गृह प्रवेश करेंगी।  

बताया जा रहा है कि बंगले के सौंदर्यीकरण और अन्य तैयारियां अंतिम चरण में है, जोकि दिपावली या नवरात्र से पहले मुकम्मल हो जाएगीं। बंगले को पूरी तरह से नए ढंग से सजाया गया है। यहां मुख्य गेट के बगल सुरक्षाकर्मियों के लिए भी एक टेम्परेरी शेड तैयार किया गया है। यही नहीं आसपास के फुटपाथ को भी बेहतर बनाने की कोशिश की गई है। सूत्रों का कहना है कि 17 अक्तूबर को वह गृह प्रवेश कर सकती हैं। 

बता दें कि राज्य सरकार के दावे पर मायावती ने मीडिया के लिए जून माह में कांशीराम यादगार विश्राम स्थल को खोला था। इसे खाली करने के बाद वे दिल्ली चली गईं। जिसके बाद से मायावती जोनल कोआर्डिनेटरों या पार्टी पदाधिकारियों संग बैठकें दिल्ली में ही कर रही हैं। सूत्रों का कहना है कि उनका नया मकान बनाने का काम चल रहा है इसीलिए वह लखनऊ नहीं आ रही हैं। 

Ruby