CM योगी के नामांकन से पहले अमित शाह ने भरी 300 पार की हुंकार, बोले- BJP ने पूर्वांचल और गोरखपुर को माफिया से मुक्त किया

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 02:33 PM (IST)

गोरखपुर: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने में योगी आदित्यनाथ की सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए शुक्रवार को कहा कि इस सरकार ने प्रदेश से माफिया और अपराधियों का सफाया कर दिया है।       


शाह ने योगी के नामांकन से पहले यहां महाराणा प्रताप कॉलेज में एक सर्वाजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्वांचल और गोरखपुर का जो इलाका माफिया एवं अपराधियों के लिए जाना जाता था, आज योगी आदित्यनाथ की सरकार के नेतृत्व में उन अपराधियों का सफाया हो गया है। उन्होंने कहा कि आज या तो माफिया जेल में हैं या फिर सपा और बसपा जैसे उन दलों के उम्मीदवारों की सूची में हैं जो अपराधियों को संरक्षण देते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश अब अपराधी मुक्त हो गया है। आज़म खान, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी जैसे लोग आज जेल की सलाखों के पीछे है।'' इस मौके पर खुद योगी और उत्तर प्रदेश में भाजपा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मौजूद थे।       

शाह ने सभा को संबोधित करते हुये कहा, ‘‘मेरा योगी जी के गुरु महंत अवैद्यनाथ जी से निकट का संबन्ध रहा है। योगी जी यहां से 5 बार सांसद रहे हैं। उत्तर प्रदेश के 5 साल से मुख्यमंत्री हैं। मैं यहां जब भी आता हूँ, गोरखपुर पहले से बेहतर दिखाई देता है। गोरखपुर, कभी माफियाओं के छिपने का स्थान होता था, लेकिन आज इसकी परिभाषा बदल गई है।''  शाह ने कहा कि अब गोरखपुर का मतलब गंगा एक्सप्रेस वे, ऑर्गेनिक खेती, रेल, एम्स, खाद कारखाना, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर हो गया है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के विकास कार्यों के बलबूते भाजपा ने उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में एक फिर 300 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने आह्वान किया, ‘‘हमारे कार्यकर्ता आपके घर आएंगे और मुझे विश्वास है कि आपका आशीर्वाद भाजपा के सभी प्रत्याशियों को जरूर मिलेगा।''      

 सार्वजनिक सभा के बाद शाह और प्रधान सहित अन्य नेताओं की मौजूदगी में योगी ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पहले सभी नेताओं ने गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static