रामपुर उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने की आन्जनेय कुमार सिंह को हटाने की मांग, कहा- उनके रहते निष्पक्ष चुनाव असंभव

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 05:25 PM (IST)

रामपुर: समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से रामपुर विधानसभा सीट पर स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से उपचुनाव कराने के लिये मुरादाबाद के मंडलायुक्त को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है। सपा ने आन्जनेय कुमार सिंह पर भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम करने का आरोप लगाया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि आन्जनेय कुमार सिंह को मुरादाबाद मण्डल से हटाये बगैर यह उपचुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक और भयमुक्त तरीके से काराना संभव नहीं है।

आन्जनेय कुमार सिंह के रहते निष्पक्ष चुनाव असंभव
समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से रामपुर विधानसभा सीट पर स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से उपचुनाव कराने के लिये मुरादाबाद के मंडलायुक्त को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी व प्रान्तीय अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल को मंगलवार को दिये गये ज्ञापन में रामपुर विधानसभा क्षेत्र में पांच दिसम्बर को होने वाले उपचुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त तरीके से सम्पन्न कराने के लिए मुरादाबाद मण्डलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह को उनके पद से तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है।

भाजपा कार्यकर्ता की तरह काम करने का आरोप
सपा ने इस ज्ञापन में कहा कि आन्जनेय सिंह लम्बे समय तक रामपुर में जिलाधिकारी रह चुके हैं। वो पदोन्नत होकर मुरादाबाद मंडल में मंडल आयुक्त के पद पर भी काफी समय से तैनात हैं। सपा नेताओं का कहना है कि इसी मण्डल में रामपुर जिला भी है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी मण्डलायुक्त पर भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम करने का आरोप लगा था। सपा नेताओं का कहना है कि उन्होंने पिछले 29 जनवरी को चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करते हुए सिंह को स्थानांतरित कराने की मांग की थी। सपा ने कहा है कि अब रामपुर विधानसभा उपचुनाव होने जा रहे हैं लेकिन सिंह रामपुर को मुरादाबाद मंडल से हटाये बगैर यह उपचुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक और भयमुक्त तरीके से कराना संभव नहीं है। 

Content Editor

Prashant Tiwari