आगरा में लव जिहाद! हिंदू बनकर दोस्ती की, धर्म बदलवाया, निकाह किया.... अब बच्चा पैदा कर 3 तलाक कहकर घर से निकाला

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2023 - 07:57 AM (IST)

आगरा(मान मल्होत्रा): उत्तर प्रदेश के आगरा में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक हिंदू युवती से एक मुस्लिम युवक ने हिंदू बनकर दोस्ती की। इसके बाद उसे प्रेम जाल में फंसा कर जबरदस्ती निकाह कर लिया। निकाह के बाद युवती का शारीरिक शोषण किया और जब वह मां बन गई तो उसे अपने पति की सच्चाई पता चलती है, कि वह इसी तरह अब तक कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर चुका है। युवती ने इसकी शिकायत थाना रकाबगंज में की लेकिन, उसकी सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद उसने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया है। अब पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

साल 2017 में मिस कॉल से शुरु हुई था दोस्ती
मिली जानकारी के मुताबिक, थाना रकाबगंज में दर्ज हुई एफआईआर के अनुसार क्षेत्र की रहने वाली एक युवती के मोबाइल पर करीब साल 2017 में एक नंबर से मिस कॉल आई। युवती ने जब कॉल किया तो दूसरी तरफ से एक युवक ने फोन उठाया और अपना नाम राजा बताया। युवक कहने लगा कि मुझसे दोस्ती कर लो। युवती ने रॉन्ग नंबर बोलकर फोन काट दिया। लेकिन युवक द्वारा कई बार युवती को दोस्ती के लिए फोन किया जाने लगा। आखिरकार युवक और युवती की दोस्ती हो गई।

पहले कराया धर्म परिवर्तन और फिर जबरदस्ती पढ़ा दिया युवती का निकाह
आपको बता दें कि, कुछ समय की दोस्ती के बाद राजा उर्फ मोइन खान ने पीड़ित युवती को शादी के लिए प्रपोज किया और अपने परिवार से मिलाने के लिए बालूगंज स्थित अपने घर पर ले गया। जब युवती उसके घर पहुंची तब उसे जानकारी मिली कि राजा हिंदू नहीं बल्कि दूसरे समुदाय से है। जिस पर युवती गुस्सा होकर घर जाने लगी, लेकिन आरोपी राजा उर्फ मोइन खान, उसका पिता रियाज, मां जरीना, बहन बुशरा, मुस्कान और तनु ने युवती को जबरदस्ती पकड़कर घर में बंधक बना लिया। मौलवी को बुलाकर बिना उसकी मर्जी के धर्म परिवर्तन करा दिया। युवती को नया नाम निशा खान दिया गया। परिवार के लोगों द्वारा जबरदस्ती पीड़ित युवती का निकाह भी पढ़वा दिया गया। निकाहनामे पर दस्तखत भी करवा लिए। कई बार युवती ने घर से भागने की सोची, लेकिन उसे जबरदस्ती घर में बंधक बनाकर रखा गया। उसका शारीरिक शोषण भी किया गया।

विरोध करने पर पहले की मारपीट और फिर तीन बार तलाक कहकर घर ने बाहर निकाला
युवती के मुताबिक, कुछ समय बाद राजा उर्फ मोइन से उसे एक बेटा पैदा हुआ। एक दिन घर में सफाई करते समय उसके हाथ में कुछ ऐसे सबूत लगे, जिससे उसे जानकारी मिली कि राजा उर्फ मोइन इससे पहले कई और हिंदू लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर चुका है। राजा और उसके परिवार वाले लव जिहाद के इस काम में उसका साथ देते हैं। जब उसने इस बात का विरोध किया तो सभी ने उसके साथ मारपीट की और उसे तीन बार तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया। वहीं उसे धमकी दी कि अगर किसी से शिकायत की तो तेरे घरवालों को मार देंगे।

पीड़िता ने न्यायालय में दिया प्रार्थना पत्र, अब मामले की जांच-पड़ताल की बात कह रही पुलिस
इतना सब होने के बाद दहशत की वजह से कुछ दिन तक युवती ने किसी से शिकायत नहीं की, लेकिन कुछ समय बाद उसने इसकी शिकायत थाना रकाबगंज में की। युवती का आरोप है कि शिकायत करने के बाद भी उसकी पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। जिसके बाद उसने न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया और न्यायालय के आदेश पर थाना रकाबगंज में मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस अब मुकदमे में जांच पड़ताल की बात कह रही है।

Content Editor

Anil Kapoor