विवि में हो रहे बवाल के पीछे महंगी शिक्षा और पढ़ाई के बाद रोजगार न मिलनाः प्रवीण तोगड़िया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 11:07 AM (IST)

मेरठः JNU में नकाबपोशों के द्वारा छात्र-छात्राओं पर हुए हमले का चहुंओर निंदा हो रही है। ऐसे में सर्कुलर रोड स्थित डॉ. शिशिर जैन के आवास पर पहुंचे अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने हमले की कड़े स्वर में निंदा की। उन्होंने कहा कि सरकार को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। आए दिन कॉलेज और विवि में हो रहे बवाल के पीछे महंगी शिक्षा और पढ़ाई के बाद रोजगार न मिलना है। युवा नाराज हो रहा है।

सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग
तोगड़िया ने आगे कहा कि हमारा संगठन सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग कर रहा है। इसके लिए जनजागरण अभियान शुरू कर दिया है। जिसके दो बच्चे हैं, अगर एक साल बाद तीसरा बच्चा भी पैदा होता है तो उसको सरकारी शिक्षा, चिकित्सा, भोजन सहित किसी भी सरकारी सुविधा का लाभ नहीं दिया जाना चाहिए। 

हम CAA का स्वागत करते हैं
डॉ. तोगड़िया ने कहा कि हम नागरिकता संशोधन कानून का स्वागत और समर्थन करते हैं। इससे पाकिस्तान, बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं को भारत में नागरिकता, घर और सम्मान मिलेगा। लेकिन अफसोस है कि 30 साल से भारत के ही नागरिक शरणार्थी कश्मीरी हिंदुओं को सरकार कब घर देगी इसका पता नहीं है। सरकार की नीति साफ नहीं है। बांग्लादेशी मुसलमानों को ढूंढकर बांग्लादेश भेजने का काम किया जाए।

मंदिर बनवाना हमारा काम था, कौन बनवाता है इसमें रुचि नहीं  
डॉ. तोगड़िया बोलें कि अयोध्या में राम मंदिर बनने जा रहा है। कौन बनाता है, कैसे बनाता है। इसमें हमारी कोई रुचि नहीं है। मंदिर बनता है तो हम मंदिर में दर्शन करेंगे। मंदिर बनवाना हमारा काम था। 

देश में 17 करोड़ लोग भूखे सोते हैं, हर घर से लेंगे एक मुट्ठी अनाज 
डॉ. तोगड़िया ने कहा कि देश में 17 करोड़ लोग भोजन न मिलने के कारण भूखे सोते हैं। ऐसे लोगों के लिए अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद हर घर से एक मुट्ठी अनाज मांगेगी। एक लाख घरों में थैली पहुंचा दी गयी है। इस संख्या को बढ़ाया जाएगा।

परिषद बेटियों में हीमोग्लोबिन की नि:शुल्क जांच नई तकनीक से करेगी
परिषद बेटियों में हीमोग्लोबिन की नि:शुल्क जांच नई तकनीक से करेगी। खून भी नहीं लिया जाएगा। केवल आंखों का फोटो खींचते ही जांच हो जाएगी। इस अवसर पर इंडिया हेल्थ लाइन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. शिशिर जैन, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रांत उपाध्यक्ष प्रेमपाल सिंह चौहान, विभागाध्यक्ष प्रेमप्रकाश गुप्ता, महानगर संरक्षक महेंद्र सिंह त्यागी, विभागाध्यक्ष बजरंग दल प्रदीप त्यागी, सह संगठन मंत्री ईश्वरी प्रसाद आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static