बेलगाम दारोगा: जिलाधिकारी और तहसीलदार तक को दी भद्दी-भद्दी गालियां

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2016 - 05:35 PM (IST)

मेरठ(अदिल रहमान): बेलगाम और दबंग उत्तर प्रदेश पुलिस की जनता से गाली गलौच और मारपीट के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। लेकिन अब वर्दी के हनक में होश गवां बैठे दरोगा के गुस्से का शिकार डीएम जैसे बड़े अधिकारियों को भी होना पड़ रहा है। ताजा मामला मेरठ के नौचंदी थाने का है। जहां कृपाल सिंह नाम के एक दरोगा ने जमीनी विवाद को अपने तरीके से निपटाने के लिए जिलाधिकारी और तहसीलदार तक को गन्दी-गन्दी गालियां दे डाली। पीड़ित पर दबाव बनाने की नियत से दरोगा दिन में ही थाने में अपना आपा खो बैठा। हालंाकि पीड़ित ने भी चालाकी दिखाते हुए दरोगा की करतूत कैमरे में रिकार्ड कर ली। 
 
दरअसल यह प्रकरण शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। फूलबाग कालोनी में सीओ सिविल लाइन अॅाफिस के बराबर में एक प्लाट वर्ष 2002 में स्व.ओमवती को आवंटित किया गया था। इसकी एवज में सरकार के खाते में करीब 2.50 लाख रुपये जमा कराए गए थे। जमीन वर्तमान में इनके बेटे उमाशंकर के नाम पर है। इसी जमीन पर कुछ भू-माफिया कब्जा करना चाहते हैं। भू-माफिया ने एक फर्जी दस्तावेज बनवाकर जमीन का बैनामा अलीगढ़ निवासी कुलश्रेष्ठ के नाम किया। जमीन खाली कराने को लेकर वर्तमान में विवाद है। इसी जमीन के मामले में नौचंदी थाने में तैनात दारोगा कृपाल सिंह का हस्तक्षेप है। कप्तान ने दरोगा का वीडियो क्लिप देखते ही उसे लाइन हाजिर करने के आदेश दे दिया है। साथ ही इस पूरे मामले की जांच सीओ सिविल लाइन को दे दी गई है।
 
दारोगा को लाइन हाजिर करने का आदेश 
इस मामले में जब आला अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि फिलहाल इस मामले की हम विस्तृत जांच कराएंगे फिलहाल शिकायत के आधार पर उस दारोगा को तत्काल लाइन हाजिर किया जाता है। मामले की जांच सीओ सिविल लाइन को सौंपी जाएगी और जांच रिपोर्ट आने के बाद आरोपी दारोगा पर और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।