गैंगेस्टर मामले की जांच पूरी, ढूंढी जा रही सपा विधायक इरफान सोलंकी की बेनामी प्रापर्टी

punjabkesari.in Friday, May 19, 2023 - 05:21 PM (IST)

कानपुर: सपा विधायक इरफान सोलंकी और उसके साथियों पर दर्ज गैंगस्टर के मामले में पुलिस की जांच पूरी हो गई है। पुलिस को कुछ बेनामी प्रापट्री के बारे में भी पता चला है, जिनका संबंध सपा विधायक, उनके भाइयों से है। अगर पुलिस ने इन प्रापर्टी के तार विधायक और उसके साथियों से जोड़ने में सफल हो जाती है तो करोड़ों रुपये की इन प्रापर्टी को सील कर दिया जाएगा।

जमानत अर्जी पर फैसला टला
वहीं, विधायक की जमानत अर्जी पर फैसला गुरुवार को भी नहीं आया। माना जा रहा है कि फैसला अगले सप्ताह आ सकता है। महाराजगंज जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब पुलिस गैंगस्टर में उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने जा रही है। पुलिस की जांच पूरी हो गई है। कोई गलती न हो। इसके लिए पुलिस सरकारी वकीलों से सलाह ले रही है।



विधायक के तीन रिश्तेदारों के नाम पर है बेनामी प्रापर्टी का शक
पुलिस की जांच में विधायक, उनके भाई रिजवान, हिस्ट्रीशीटर शौकत अली और उनके अन्य साथियों की करोड़ों की प्रापर्टी का पता चला है, जिन्हें सील किया जा चुका है। अब पुलिस विधायक और उनके गैंगस्टर साथियों की बेनामी प्रापर्टी के बारे में जानकारी हासिल करने में जुटी है।



खुद को सफेदपोश दिखाने के लिए दूसरों के नाम पर लेते थे प्रापर्टी
पुलिस का मानना है कि विधायक और उनके साथी खुद को सफेदपोश दिखाने के लिए दूसरों के नाम पर प्रापर्टी लेते है। पुलिस को विधायक के तीन करीबी रिश्तेदारों के बारे में पता चला है। जिनके पास करोड़ों की प्रापर्टी है। पुलिस को शक है कि ये विधायक की बेनामी प्रापर्टी है। पुलिस अब इन रिश्तेदारों से पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। अगर पुलिस को कोई भी कड़ी मिली तो इन प्रापर्टी को भी सील किया जाएगा।

Content Writer

Ajay kumar