सरकारी योजनाओं का लाभ गरीबों को शत प्रतिशत दिया जा रहा है: गिरीश चंद्र

punjabkesari.in Sunday, Jan 10, 2021 - 04:34 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने दावा किया है कि सरकारी योजनाओं का लाभ गरीबों को शत प्रतिशत दिया जा रहा है।  यादव ने रविवार को मातापुर में मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थय मेले का उद्घाटन करने के बाद कहा कि जिले के 76 स्थानों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का लगाए गए हैं, जहां लोग आकर नि:शुल्क अपनी जांच करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जन आरोग्य मेले में कोविड-19 ,ब्लड, शुगर तथा अन्य आवश्यकतानुसार जांच की जा रही है तथा नि:शुल्क दवाइयां भी वितरित की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों जिनका नाम सूची में है उन्हें गोल्डन कार्ड बनाकर भी दिए जा रहे हैं। राज्यमंत्री ने कहा कि सरकार निरंतर गरीबों के हित के लिए कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थय मेले से लोगों को अत्यंत लाभ होगा । सरकार योजनाओं का लाभ गरीबों के घर तक जाकर पहुंचा रही है।

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जन आरोग्य मेला का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया है तथा उनके द्वारा निरीक्षण भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के तहत 24 सरकारी तथा 11 प्राइवेट अस्पतालों में इलाज की सुविधा उपलब्ध है। इस योजना के तहत लाभार्थी पांच लाख तक का इलाज नि:शुल्क इलाज करा सकते हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static