ईमानदारी की मिसालः PM आवास योजना के लाभ पात्र के खाते में आए डेढ़ लाख रुपए, DM से लाैटाने की अपील

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 12:37 PM (IST)

बुलंदशहरः प्रधानमंत्री की आवास योजना का लाभ लेने वाले बुलंदशहर के एक परिवार ने ईमादारी की मिसाल पेश की है। दरअसल बुलंदशहर के स्याना कस्बे में रहने वाले इस गरीब परिवार को प्रधानमंत्री की आवास योजना का लाभ मिल रहा है। योजना के तहत ग्रहणी के बैंक खाते में 50 हज़ार रुपए क़िस्त आई। जिसकी जानकारी उसे उसके मोबाइल फ़ोन पर आए संदेश से मिली।

जिसके बाद उसने पैसे का इस्तेमाल मकान का निर्माण करने में लगाना शुरू कर दिया। इसके बाद उसके फोन पर एक और मैसेज आया। जिसमें जानकारी दी गई कि खाते में डेढ़ लाख रुपया और आया है, संदेश देखने के बाद ग्रहणी रानी अपनी पासबुक लेकर बैंक पहुंची, और जब उसने अपनी पासबुक में खाते में जमा पैसे की एंट्री कराई तो वो हैरान रह गई, क्योंकि पासबुक में जो पैसा दर्ज हुआ वो डेढ़ लाख है। महिला ने घर पहुंचकर इसकी जानकारी अपने पति इरशाद को दी।

जिसके बाद ये दंपत्ति जिलाधिकारी से अपने खाते की जांच कराने की अपील कर रहे हैं। साथ ही ये दंपत्ति इनके खाते में गलती से आए पैसे को वापस करना चाहते है। वहीं परिवार को अबतक ये नहीं पता है कि उनके खाते में ये डेढ़ लाख रुपया कैसे आया है।

बता दें कि यूं तो ये गरीब परिवार आर्थिक तंगी से झूझ रहा है, और परिवार ये तक भी नहीं समझ पा रहा है कि उनके खाते में ये डेढ़ लाख की रकम कैसे पहुंची  लेकिन ये लोग चाहते हैं कि इनके खाते में जिस गलती से भी किसीका पैसा आ गया है, वो पैसा किसी तरह उसतक वापस पहुंचे।


 

Tamanna Bhardwaj