रेकी के दौरान हेलीकॉप्टर क्रैश, फर्रुखाबाद का जवान बंगाल में शहीद

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2016 - 11:55 AM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के विकास नगर के रहने वाले रजनीश कुमार प्रजापति बंगाल में रेकी के दौरान हेलीकॉप्टर के क्रैश होने से शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि इनकी तैनाती सेना के थ्री कोर अरुणाचल प्रदेश में बतौर लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर थी। शहीद के पिता भी रिटायर सूबेदार हैं और मां भी ले. कर्नल के पद पर तैनात हैं।

गौरतलब है कि सिलीगुड़ी जिले के सुकना में सेना का चीता हेलीकॉप्टर बुधवार को क्रैश हो गया था। इस हादसे में तीन अधिकारियों की मौत हो गई है जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल है। चीता हेलिकॉप्टर में 4 से 5 लोगों के बैठने की व्यवस्था होती है। हादसे की जांच शुरू कर दी गई है। घटना की जानकारी मिलते ही सेना के अन्‍य अफसर भी मौके पर पहुंच गए थे।

ऑन ड्यूटी शहीद हुआ जवान
जानकारी के अनुसार इस समय रजनीश की तैनाती सेना के थ्री कोर अरुणाचल प्रदेश में थी। शहीद ले. कर्नल की शादी 10 साल पहले पूना की मेघा से हुई है। यह भी ले. कर्नल के पद पर बागडोगरा असम में इस समय तैनात है। रजनीश के 2 बच्चे हैं, जिनमें बड़ा बेटा ऋतिक (8), जबकि एक 2 महीने की बेटी है। बेटे की मौत की खबर मिलते ही पूरा परिवार बंगाल रवाना हो गया। सेना के अधिकारियों ने बताया, हेलीकॉप्टर सुबह उस समय क्रैश हुआ जब वह नियमित मिशन से सिलिगुड़ी के पास सुकना में स्थित शिविर के हेलीपैड की ओर लौट रहा था।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें