भदोही अग्निकांड: पूजा पंडाल में झुलसकर मरने वालों की संख्या हुई 17, आज वाराणसी में इलाज के दौरान एक और महिला की मौत

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 04:22 PM (IST)

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही ज़िले के औराई थाना इलाके के नरथुआ गांव में दो अक्टूबर को दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग लगने से झुलसी एक महिला की शनिवार को मौत हो गयी, जिससे इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 17 हो गयी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि नरथुआ गांव के पूजा पंडाल में आग लगने से अब तक कुल 17 लोगों की मौत हो चुकी है।
PunjabKesari
2 अक्टूबर की रात पूजा पंडाल में आग से मची थी भगदड़
भदोही के जिलाधिकारी गौरांग राठी ने शनिवार को बताया कि दो अक्टूबर की रात को आग से झुलसी इंद्रावती देवी (70) का इलाज वाराणसी में चल रहा था और आज दोपहर उनकी मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि अब भी 30 झुलसे मरीज़ों का कई अस्पतालों में इलाज जारी है, जिसमें कई लोगों की हालत गंभीर है। उल्लेखनीय है कि दो अक्टूबर की रात पूजा पंडाल में उस वक़्त आग लगी थी जब तीन सौ से ज़्यादा महिला, पुरुष और बच्चे पंडाल में मौजूद थे। इस हादसे में कुल 92 लोग आग से झुलस कर घायल हो गए थे जिसमें से 72 महिला, पुरुष और बच्चों को वाराणसी, भदोही, प्रयागराज, मिर्ज़ापुर जिले के अस्पतालों में भर्ती किया गया जबकि मामूली जले लोगों को प्राथमिक उपचार कर उनके घर भेज दिया गया था। इस हादसे में बारीपुर गाँव के पूर्व प्रधान रमा पति गौतम के परिवार के दस लोग झुलसे थे जिसमे से 6 की मौत हो गई है।

जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन
गौरतलब है कि अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में घटना की जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया है, जो इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है। जांच टीम को पंडाल में हैलोजन के पास से आग लगने के साक्ष्य मिले है। डीएम ने कहा जो भी दोषी होगा उन पर कड़ी कार्रवाई होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static