भदोही का युवक दुबई में फंसा, मां ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से लगाई गुहार

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 06:57 PM (IST)

भदोहीः देश में बढ़ती बेरोजगारी के कारण युवा पीढ़ी विदेश जाकर रोजगार करने को अधिक महत्व देते हैं, लेकिन ट्रेवल एजेण्ट उन्हें गलत ढंगों से विदेश भेजकर उनके और उनके परिजनों के लिए एक और मुसीबत खड़ी कर देते हैं। आज का मामला भी इसी प्रकार का है। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले का रहने वाले युवक को ट्रेवल एजेण्ट ने धोखे में रखकर उसे दुबई में फंसा दिया है। जिसके लिए अब उसकी मां विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपने बेटे की वतन वापसी के लिए गुहार लगा रही है। 

दरअसल निजामपुर निवासी शाहिद और जैनब बानो का बेटा अमीर अंसारी विदेश में काम करने का ख्वाब देखता था। बीते दिसम्बर में जैनब बानो के एक परिचित ट्रेवल एजेण्ट ने उन्हें सपना दिखाया कि वह अपने बेटे को दुबई भेज दें, वह उसे विदेश भेजने में सारी मदद करेगा। जैनब बानो को इसमें अपने बेटे का बेहतर भविष्य दिखा तो उन्होंने किसी तरह एक लाख दस हजार रुपए जोड़कर ट्रेवल एजेण्ट द्वारा अमीन अंसारी को दुबई भेज दिया। 

युवक की मां जैनब की मानें तो ट्रेवल एजेण्ट ने उसके बेटे को 2 साल का वीजा कहकर उसे एक महीने के टूरिस्ट वीजा पर दुबई भेज दिया है जिस वजह से दुबई में 4 चार महीने से उसका बेटा बुरी तरह फंस गया है। जैनब के मुताबिक दुबई प्रशासन ने 2 लाख रुपया का जुर्माना लगाया है, लेकिन उसके पास अब रूपए है ही नहीं जिन्हें जमा कर वह अपने बेटे को वापस ला सकेl 

फिलहाल मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक कर रहे हैं। उन्होंने फोन पर बताया कि मामले पर उनकी निगाह है। जुर्माना जमा करने पर ही युवक को वापस लाया जा सकेगा। मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। 

Ruby