भारत बंद: यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा का इंतजाम, यातायात प्रभावित

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 06:36 PM (IST)

गाजियाबाद: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के एक वर्ग द्वारा आहूत भारत बंद के कारण सोमवार की सुबह दिल्ली से लगी गाजियाबाद और नोएडा की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई, जबकि कुछ प्रमुख मार्गों पर यातायात प्रभावित हुआ। गाजियाबाद पुलिस ने दिल्ली में गाजियाबाद और निजामुद्दीन को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया।

वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने कहा कि जिले में भारी पुलिस बल और प्रांतीय सशस्त्र पुलिस (पीएसी) को तैनात किया गया है और मार्गों का रुख बदल दिया गया है। किसान नेताओं ने घोषणा की थी कि मोदी नगर का 'राज टॉकीज' चौराहा अवरुद्ध किया जाएगा, इसलिए वाहनों को परतापुर, मेरठ से एक्सप्रेस-वे की ओर मोड़ दिया गया है। पुलिस ने कहा कि हापुड़ और गाजियाबाद से आने वाले वाहनों को नोएडा की ओर मोड़ दिया गया है क्योंकि पेरिफेरल एक्सप्रेसवे बंद है।
PunjabKesari
यूपी गेट पर पुलिस कर रही वाहनों की जांच
पिछले साल नवंबर से जारी प्रदर्शन में भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के विरोध स्थल यूपी गेट पर पुलिस ने वाहनों की जांच के लिए अवरोधक लगा दिए हैं। पुलिस अधीक्षक (द्वितीय) ज्ञानेंद्र सिंह ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, ''भारत बंद के आह्वान के कारण दिल्ली और गाजियाबाद के बीच इस मार्ग से किसी को भी यात्रा करने की अनुमति नहीं है।'' एसपी ने कहा कि गाजीपुर सीमा पर यूपी गेट के अलावा, दिल्ली और गाजियाबाद के बीच की तीनों सीमाएं- आनंद विहार, दिलशाद गार्डन-अप्सरा सिनेमा और तुलसी निकेतन खुली हैं। इस बीच, नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली से आने या जाने के लिए गाजियाबाद से सटे गाजीपुर से गुजरने वाले मार्गों की ओर जाने वाले यात्रियों को आगाह किया है। तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए 10 महीने पुराने आंदोलन का नेतृत्व कर रहे 40 से अधिक किसान संघों के एकछत्र निकाय संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है।
PunjabKesari
ट्रैफिक के कारण धीमी पड़ी यातायात
ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा' को बताया, “नोएडा और दिल्ली के बीच चिल्ला और डीएनडी फ्लाईवे के बीच मार्ग खुले हैं। लेकिन सुबह के समय इन मार्गों पर ट्रैफिक बढ़ गया, जिसके कारण यातायात की गति थोड़ी धीमी हो गई थी।'' अधिकारियों के अनुसार, दूसरी तरफ, यमुना एक्सप्रेसवे सहित, ग्रेटर नोएडा से उत्तर प्रदेश के आंतरिक जिलों जैसे मथुरा, आगरा, अलीगढ़, लखनऊ में जाने वाले एक्सप्रेसवे, बिना किसी बाधा के सुबह खुले थे। इसी तरह के जुलूस और प्रदर्शन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों जैसे मेरठ, बागपत, हापुड़ और बुलंदशहर में भी देखे गए। बागपत में राष्ट्रीय लोक दल के सदस्य और समर्थक किसान संघों के साथ प्रदर्शन में शामिल हुए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static