भदोही के सांसद वीरेंद्र सिंह ने किया एेलान, किसानों को दी जाएगी निःशुल्क गाय

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 01:01 PM (IST)

भदोहीः  प्रदेश में गाय की राजनीति भाजपा के लिए सियासी तौर पर काफी फायदेमंद रही है और आगामी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर गाय के माध्यम से जनता के बीच पैठ बनाने की कोशिशें शुरू हो गई है। दरअसल भदोही के सांसद वीरेंद्र सिंह को गायों से इतना प्रेम है कि लोकसभा क्षेत्र के 11 हजार परिवारों को फ्री में गाय देने का एेलान कर दिया गया है। इसके लिए उन्होंने हरियाणा के करनाल से गायें भी मंगा ली हैं। 

बता दें कि भदोही के सांसद वीरेंद्र सिंह एक किसान होने के साथ भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। ऐसे में वो किसानों के मुद्दे को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। जब महाराष्ट्र समेत कई राज्य सूखे से जूझ रहे थे तब वे संसद में यज्ञ से वर्षा की बात कह कर विरोधियों के निशाने पर आ गए थे, लेकिन अब उन्होंने अपने लोकसभा की जनता को 11 ग्यारह हजार गाय देने का एेलान किया है। जो पूरे देश में गौसेवा को लेकर मॉडल बन सकता है। 

वीरेंद्र सिंह ने घोषणा की है कि वह जल्द अपने लोकसभा क्षेत्र के किसानों और पशु पालको को अच्छी नस्ल की 11 हजार गायें निशुल्क में देगे। जिसके लिए किसानों को चिन्हित करना भी शुरू कर दिया गया है। गायें उन पशु पालको को दी जाएगी जो अच्छे तरह से गाय का पालन कर सके और दुग्ध उत्पादन कर सके। साथ ही गायों के गोबर से जैविक खाद बनाकर खेतों के उन्नतशील बना सकें। बड़ी बात यह है कि गायें किसी सरकारी योजना से नहीं दी जा रही, बल्कि गायें जन सहयोग से दी जाएगी। जिसके लिए अब तक 30 लाख रुपए एकत्र को चुके हैं और गायों की पहली खेप के लिए हरियाणा की एक डेयरी को ऑर्डर भी दे दिया गया है। 

वहीं जल्द ही पशु पालको को गायें मिलना भी शुरू हो जाएगीl वीरेंद्र सिंह ने बताया की देश के किसान और पशु पालक सबसे अहम है जब वह मजबूत होंगे तभी ग्रामीण भारत भी मजबूत होगा। हमने लोगों से अपील की है कि वह इस प्रयास के लिए गायें दान करें। इस प्रयास से पशु पालक आर्थिक तौर पर तो मजबूत होंगे ही साथ दुग्ध उत्पादन बढ़ेगा। 
 

Ruby