भासपा विधायक रमानंद बौद्ध को कोर्ट ने भेजा जेल

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 09:43 AM (IST)

कुशीनगर: जिले के रामकोला से भासपा विधायक रमानंद बौद्ध को जिला न्यायालय ने जेल भेज दिया है। ज्ञात हो कि घर में घुसकर मारपीट के एक पुराने मामले में विधायक आरोपी थे। इसी मामले को लेकर जिला जज व सत्र न्यायालय में अपनी जमानत के लिए आये विधायक को जेल भेज दिया। 

जिला जज व सत्र न्यायालय परिसर में आज अपरान्ह बाद अचानक ही माहौल तब गर्माता दिखा जब एक मामले में अपनी जमानत के लिए आये रामकोला सुरक्षित सीट से भासपा विधायक रमानंद बौद्ध को कोर्ट ने हिरासत में लेने का आदेश दे दिया। सूचना के मुताबिक आज स्पेशल कोर्ट नम्बर चार में विधायक बौद्ध 2003 से चल रहे एक मामले में अपनी जमानत के लिए हाजिर हुए थे। उस मामले में सुनवाई की प्रक्रिया के बाद पिछले महीने अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र में घटित मामले में दर्ज मुकदमे में जेल जाना पड़ा।

अंदरूनी मामला जो भी हो लेकिन आज अचानक एक महीने के चर्चित मामले में जेल भेजे जाने की प्रक्रिया से राजनीतिक हल्के में खलबली मच गयी है। देखना दिलचस्प होगा कि इस मामले में कोर्ट आगे के दिनों में क्या रुख अपनाती है। कोर्ट में आये कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और तमकुहीराज के क्षेत्रीय विधायक अजय लल्लू ने इस मामले को सदन में उठाने की बात कही है।

Ajay kumar