गाजियाबाद में पुलिस हिरासत में लिए गए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2019 - 05:44 PM (IST)

गाजियाबादः गाजियाबाद में भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर को गाजियाबाद पुलिस ने हिरासत में लेकर गाजियाबाद से बाहर भेज दिया है। चंद्रशेखर इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के कनावनी स्थित हिंडन बैराज पर अपने साथियों संग फेसबुक लाइव कर रहे थे और यहां से इंदिरापुरम स्थित एक मस्जिद में जा रहे थे। यहां हिंडन बेराज के रास्ते पर गाजियाबाद पुलिस ने चन्द्रशेखर और उनके साथियों को रोक लिया और वापिस जाने को बोला। लेकिन चन्द्रशेखर मस्जिद जाने के लिए आगे बढ़ने लगे। जिसके बाद यहां मौजूद पुलिस ने उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

दरअसल, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर यहां गाजियाबाद प्राधिकरण द्वारा कुछ दिन पहले मस्जिद के पास अवैध निर्माण पर की गई कार्रवाई के तहत मस्जिद गेट के विवाद को लेकर आए थे। पिछले कुछ दिनों से इलाके में सम्प्रदायिक तनाव चल रहा था। हालांकि प्रशासन पहले ही साफ कर चुका था कि मस्जिद के किसी भी निर्माण को नहीं तोड़ा गया।

चन्द्रशेखर के यहां पहुंचने की सूचना के चलते पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहले ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया था। चंद्रशेखर ने यहां पहुंचकर जैसे ही अपने साथियों संग फेसबुक लाइव शुरू किया। तभी पुलिस ने उन्हें और उनके साथ मौजूद कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। वहीं चन्द्रशेखर को हिरासत में ले गाजियाबाद के बाहर भेजे जाने को लेकर यहां भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं में नाराजगी है।

घटना का विरोध करते हुए भीम आर्मी के काफी कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट स्थित गाजियाबाद एसएसपी दफ्तर पहुंचे और नारेबाजी की। चन्द्रशेखर और उनके साथियों से अभद्रता और मारपीट का आरोप भीम आर्मी के लोग लगा रहे हैं। उनकी मांग है कि मारपीट और अभद्रता करने वाले दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई हो। साथ ही चन्द्रशेखर के साथ हिरासत में लिए गए सभी भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को पुलिस तुरन्त रिहा करे।


 

Tamanna Bhardwaj