शर्मनाक: भीम युवा संगठन ने फाड़ी देवी-देवताओं की फोटो, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Jan 03, 2018 - 04:57 PM (IST)

मुज़फ्फरनगर: यूपी के मुजफ्फरनगर में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाता हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर जोरों-शोरों से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में भीम युवा संगठन के लोग एक घर में जाकर देवी-देवताओं की तस्वीरों को उतार कर उन्हें फाड़ रहे हैं। साथ ही वह डा. भीम राव अंबेडकर की फोटो लगाकर उनकी पूजा करने का प्रचार कर रहे हैं।

दरअसल भीम युवा संगठन के जिला अध्यक्ष लोकेश कटारिया ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांव-गांव जाकर दलितों के घरों में देवी-देवताओं की लगी तस्वीरों और मूर्तियों को उतरवा दिया। उन्होंने कहा कि आज के बाद कोई देवी-देवताओं की तस्वीर को नहीं रखेगा। अपने घरों में लोग सिर्फ बाबा साहब और गुरु रविदास की फोटो रखेंगे। सिर्फ उनके सामने शीश झुकाओं।

वहीं इस मामले में एसपी सिटी ओमवीर सिंह का कहना है कि मीडिया के माध्यम से जानकारी हुई है की एक वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो गांव में किसी के पोस्टर लगाने और किसी के पोस्टर उतारने के संबंध में है। पुलिस के पास ऐसी कोई औपचारिक शिकायत नहीं है। लेकिन फिर भी यदि कोई इस तरह का एक्ट होता है जिससे किसी धर्म की भावनाए भड़कती है, और सोशल मीडिया पर आता है, तो उसकी जांच कराई जाएगी। जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।