कमिश्नर कार्यालय पर भीम आर्मी का प्रदर्शन, भारी पुलिस बल तैनात

punjabkesari.in Friday, Nov 10, 2017 - 10:22 AM (IST)

सहारनपुरः भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण पर लगी रासुका हटाने की मांग को लेकर आज भीम आर्मी से जुड़े पदाधिकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जलूस के रूप में भीम आर्मी पदाधिकारी कमिश्नर कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार के विरुद्ध नारे लगाए और इंसाफ मांगा। इस दौरान कमिश्नर कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

रावण पर लगा रासुका हटाने को लेकर हंगामा
दरअसल चंद्रशेखर पर रासुका लगने से भीम आर्मी भारत एकता मिशन पदाधिकारी नाखुश हैं। आए दिन चंद्रशेखर से रासुका हटाने के लिए ज्ञापन दिए जा रहे हैं, लेकिन प्रशासन पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

कमिश्नर कार्यालय के बाहर जुटे कार्यकर्ता
भीम आर्मी पदाधिकारियों का कहना है कि चंद्रशेखर पर रासुका की कार्रवाई विधि निरुद्ध है। इलाहाबाद कोर्ट से चंद्रशेखर को जमानत मिली, उसके बाद ही प्रशासन ने एन.एस.ए. की कार्रवाई की। अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भीम आर्मी से जुड़े पदाधिकारी एकजुट हुए। एकजुट होने के बाद कमिश्नर कार्यालय की ओर कूच किया।

केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी
कमिश्नर कार्यालय पहुंचने पर भीम आर्मी पदाधिकारियों ने केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ हाय-हाय के नारे लगाए। काफी देर तक नारेबाजी होती रही। इस दौरान पी.ए.सी. के साथ-साथ स्थानीय पुलिस बल सतर्क रहा।

भारी पुलिस बल तैनात
हालांकि इस बीच पुलिस और भीम आर्मी में काफी देर तक वार्ता हुई, लेकिन अंदर जाने का हल नहीं निकला। बाद में मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल खुद कार्यालय से निकलकर उनके बीच पहुंचे, जहां भीम आर्मी पदाधिकारियों ने चंद्रशेखर से रासुका वापस लेने का ज्ञापन मंडलायुक्त को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम सौंपा।