भारत बंद से भीम आर्मी का साफ इंकार, प्रशासन ने ली राहत की सांस

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 05:02 PM (IST)

शामलीः एससी/एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर 9 अगस्त को होने वाले भारत बंद के आंदोलन पर भीम आर्मी ने समर्थन से साफ इंकार किया है। भीम आर्मी के इंकार के बाद शामली जनपद के प्रशासन ने राहत की सांस ली है। कोतवाली प्रभारी ने सौहार्द और शांति बनाए रखने के सहयोग की प्रंशसा भी की।

9 अगस्त को एससी/एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर विभिन्न संगठनों द्वारा भारत बंद का ऐलान किया गया था, जिसमें शामली के भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष नीटू गौतम ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को बताया कि वह इससे पूरी तरह दूर हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारी जानकारी में नहीं है। हमारे किसी कार्यकर्ता ने 9 तारीख की हमे कोई खबर नहीं दी। हमारा प्रोग्राम तो 19 अगस्त का है। 

प्रोग्राम के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि संविधान के दायरे में रहकर संसद भवन पर एक बहुजन महारैली का आयेजन किया गया है। जो 11 बच्चे शहीद हुए हैं उनके परिवार की आर्थिक मदद और 2 अप्रैल से जो लोग जेल में हैं उनके विरोध में यह महारैली की जा रही है। दिल्ली एनसीआर के प्रभारी बालक राम बौद्ध और सुधीर सम्राट की अध्यक्षता में यह प्रदर्शन किया जाएगा।

बता दें कि, भारत बंद के दौरान मेरठ में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। हालांकि, मेरठ में भारत बंद का काफी हद तक असर देखने को मिल रहा है। यहां केवल इक्का-दूक्का दुकानें खुली हुई हैं। 

Deepika Rajput