भोजीपुरा: किसान से 10 हजार रुपये रिश्वत लेते लेखपाल रंगे हाथ गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2023 - 06:06 PM (IST)

बरेली/भोजीपुरा: बहेड़ी में बारिश में नष्ट हुई फसल का मुआवजा देने के लिए किसान से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए लेखपाल धर्मेंद्र सिंह को एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। थाना भोजीपुरा में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

रिश्वत देने पर ही सूची में नाम शामिल करने की रखी थी शर्त
बहेड़ी के गांव हथमना के दलजीत सिंह के मुताबिक उनकी गेहूं की फसल बारिश और ओलावृष्टि की वजह से नष्ट हो गई थी। शासन के निर्देश पर नष्ट हुई फसलों का सर्वे शुरू हुआ तो बरेली के बारादरी इलाके में बीसलपुर रोड पर रहने वाले लेखपाल धर्मेंद्र सिंह ने रिश्वत देने पर ही सूची में उनका नाम शामिल करने की शर्त रख दी थी। कुछ दिन पहले मुआवजे की रकम उनके खाते में आई तो धर्मेंद्र सिंह ने उन पर 10 हजार रुपये देने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने आनाकानी की तो नुकसान करने की धमकी देने लगा।

धमकी पर की एंटी करप्शन विभाग में शिकायत
लेखपाल की धमकी पर चार मई को उन्होंने एंटी करप्शन विभाग में शिकायत कर दी। बुधवार को एंटी करप्शन की टीम ने लेखपाल को पुल भट्टा के पास रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।



25 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा था लेखपाल ःसीओ एंटी करप्शन
श्याम बहादुर सिंह, सीओ एंटी करप्शन ने बताया कि " किसान ने चार मई को शिकायत की थी कि लेखपाल उनसे 25 हजार रुपये रिश्वत मांग रहा है। टीम गठित कर उसे 10 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के खिलाफ भोजीपुरा में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Content Writer

Ajay kumar