भोजपुरी स्टार पवन सिंह को चौथी बार कोर्ट में पेश होने के निर्देश, पत्नी ने दर्ज करवाया था मुकदमा

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 09:52 PM (IST)

बलिया: भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता पवन सिंह, पत्नी के साथ चल रही तकरार को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं। उनकी पत्नी ज्योति सिंह ने बलिया के न्यायालय में भरण-पोषण के लिए सिंह के विरुद्ध मुकदमा दायर किया है। न्यायालय ने शुक्रवार को मामले की सुनवाई करते हुए पवन सिंह को पांच नवंबर को अदालत में पेश होकर अपना पक्ष रखने के लिये नोटिस जारी किया है।

बता दें कि भोजपुरी फिल्म अभिनेता पवन सिंह की शादी गत छह मार्च 2018 को बलिया शहर के मिड्ढ़ी मोहल्ले के रामबाबू सिंह की पुत्री ज्योति से हुई थी। सिंह का शादी समारोह जिला मुख्यालय से तकरीबन 15 किमी दूर चितबड़ागांव के एक होटल में आयोजित किया गया था। शादी के कुछ वर्षों बाद ही दोनों में तकरार शुरू हो गयी और मामला न्यायलय की चौखट तक पहुंच गया।        

भरण-पोषण के लिए प्रतिमाह 5 लाख की मांग
ज्योति सिंह के अधिवक्ता पीयूष सिंह ने बताया कि पीड़िता ने बलिया के परिवार न्यायालय में पवन सिंह के विरुद्ध दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 125 के अन्तर्गत भरण-पोषण के लिए गत 22 अप्रैल 2022 को मुकदमा दायर किया था। जिसमें उन्होंने भरण-पोषण के लिए प्रतिमाह 5 लाख की मांग की है। उन्होंने बताया कि इस मुकदमे में परिवार न्यायालय की न्यायाधीश रागिनी सिंह ने पवन सिंह को पांच नवंबर को न्यायालय में पेश होकर अपना पक्ष रखने के लिये नोटिस जारी किया है।

कोर्ट ने चौथी बार एक्टर को किया तलब
गौरतलब है कि फैमिली कोर्ट की जज रागिनी सिंह ने पवन सिंह को पहले दो जून को पेश होने के लिए नोटिस जारी किया था लेकिन वह निर्धारित तारीख पर नहीं पहुंचे। बाद में, उन्हें 7 जुलाई और 1 अगस्त को पेश होने के लिए कहा गया, लेकिन वह इस बार भी पेश नहीं हुए। अब कोर्ट ने चौथी बार इस मामले में एक्टर को तलब किया है।

Content Writer

Mamta Yadav