दो दिनों में घोषित हो सकती है भव्य राम मंदिर निर्माण की भूमि पूजन तिथि

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 10:57 AM (IST)

अयोध्याः अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण का लंबा इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। दो दिनों के भीतर मंदिर की भूमि पूजन की तिथि घोषित की जा सकती है। भगवान राम के मंदिर की भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र शुक्रवार 28 फरवरी को लखनऊ आएंगे। इस बैठक में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण की पूरी कार्य योजना पर चर्चा होगी।

बता दें कि नृपेन्द्र मिश्र एक उच्च स्तरीय बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हो सकते हैं। उनके अलावा अयोध्या के विकास के लिए बनी योजनाओं से जुड़े UP सरकार के पर्यटन, संस्कृति,  सिंचाई आदि विभागों के आला अफसर भी इस बैठक में शामिल होंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को लखनऊ में बैठक में शामिल होने के बाद नृपेन्द्र मिश्र शनिवार को अयोध्या जाएंगे। जहां वह नवगठित राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास व ट्रस्ट के अन्य सदस्यों के साथ बैठक करेंगे। इसी बैठक में यह भी तय होगा कि मंदिर निर्माण शुरू करने के लिए भूमि पूजन आगामी 2 अप्रैल को राम नवमी के दिन करवाया जाए या फिर अप्रैल के अंत में पड़ने वाली अक्षय तृतीया के दिन। इस कार्यक्रम के लिए महतं नृत्य गोपाल दास व ट्रस्ट के अन्य सदस्य पिछले दिनों दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलकर उन्हें अयोध्या आने का निमंत्रण भी दे चुके हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static