BHU से फिर उठी आवाजः विदेशी छात्र ने सीनियर्स पर लगाए संगीन आरोप

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 04:09 PM (IST)

वाराणसीः काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में छात्राओं के साथ छेड़खानी का प्रकरण अभी शांत भी नहीं हुआ कि विदेशी छात्र के साथ रैगिंग का नया मामला सामने आया है। विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय छात्रावास में रहकर पढ़ाई करने वाले "फिजी" के एक विदेशी छात्र ने अपने सीनियर छात्रों पर रैगिंग और मारपीट करने का आरोप लगाया है।

विदेशी छात्र को बनाया टारगेट
उल्लेखनीय है कि बीएचयू में अब तक छात्राएं ही खुद को असुरक्षित महसूस कर रही थीं, जिसे लेकर बीते दिनों जमकर हंगामा खड़ा हुआ। लेकिन, आज जो मामला प्रकाश में आया है उसने एक बार फिर छात्रों के सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किए जाने के बीएचयू प्रशासन के दावे पर पलीता लगा दिया है। क्योंकि इस बार असुरक्षा का शिकार कोई छात्रा नहीं बल्कि एक छात्र है।

रैगिंग के साथ-साथ मारपीट का आरोप
दरअसल फिजी के रहने वाले बीएचयू एलएलबी के छात्र का आरोप है कि 13 अक्टूबर को लालबहादुर शास्त्री छातावास के कुछ सीनियर छात्रों ने उसके साथ रैंगिंग किया और मारपीट की, जिसकी शिकायत उसने प्रॉक्टोरियल बोर्ड और दूतावास में भी की थी। लेकिन शिकायत करने के बाद दोबारा उन छात्रों ने मारपीट की है। छात्रों के इस तरह के रवैये से वह काफी डरा हुआ है। वहीं, इस पूरे मामले को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने जांच शुरू कर दिया है।

लंका थाने में 4 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज
चीफ़ प्रॉक्टर रायना सिंह ने बताया कि छात्र ने जो शिकायत की है उसे संज्ञान में लिया गया। जिसको लेकर एंटी रैंगिंग और दूतावास को जानकारी के साथ ही लंका थाने में अज्ञात छात्रों के खिलाफ तहरीर भी दी गई है। वहीं, लंका थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष संजीव सिंह ने बीएचयू प्रशासन की तरफ से शिकायत आने की बात स्वीकार करते हुए कहा कि विदेशी छात्र के साथ मारपीट की शिकायत हमारे पास आई है, जिसमें हमने 4 अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।