BHU-IIT छात्रा से छेड़छाड़ का मामला; अभी तक आरोपियों को पकड़ने में नाकाम पुलिस, 5 टीमें कर रही तलाश

punjabkesari.in Friday, Nov 10, 2023 - 12:42 PM (IST)

Varanasi News: वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के परिसर में 1 नवंबर देर रात अपने दोस्त के साथ घूम रही भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) की एक छात्रा से कुछ बदमाशों ने छेड़छाड़ की और उसे कथित रूप से निर्वस्त्र कर उसका वीडियो भी बना लिया था। इस घटना को लेकर सैकड़ों विद्यार्थियों ने 2 नवंबर को राजपूताना हॉस्टल के सामने धरना-प्रदर्शन किया था। प्रशासन से छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के कदम उठाए जाने की मांग की थीं। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में जांच शुरु कर दी। लेकिन, अभी तक किसी भी आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल नहीं कर पाई।


छात्रों के धरना प्रदर्शन करने के बाद उन्हें यह आश्वासन दिया गया कि दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के साथ ही काशी हिंदू विश्वविद्यालय और आईआईटी बीएचयू परिसर के बीच चारदीवारी बनाई जाएंगी। परिसर के सारे गेट रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे। आईआईटी परिसर में सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही परिसर में छात्र छात्राओं के सुरक्षा के लिए सभी पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। आरोपियों को गिरफ्तारी के लिए दिए गए आश्वासन के बाद छात्रों ने धरना प्रदर्शन बंद कर दिया। फिलहाल, इस मामले में पुलिस की ओर से बताया जा रहा है कि आरोपियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई में किसी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं बरती जा रही है।


आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
पुलिस का कहना है कि मामले में छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों की तलाश की जा रही है। पीड़िता के बयानों के आधार पर मुकदमे में धाराओं को बढ़ाने का भी कम कर दिया हैं। तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ कोई भी आरोपी नहीं लगा है। पुलिस की पांच टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी हुई हैं।  

Content Editor

Pooja Gill