BHU में लाईब्रेरी की मांग कर रहे ‘आप’ कार्यकर्ताओं के साथ प्रशासन ने की मारपीट

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2016 - 08:04 PM (IST)

वाराणसी(के.एन. शुक्ला): बीएचयू में साइबर लाइब्रेरी को 24 घंटे खोलने की मांग को लेकर छात्र कल्याण संकाय पर भूख हड़ताल कर रहे छात्रों के समर्थन में कुलपति से मिलने जा रहे आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को छात्रों के एक गुट द्वारा जमकर मारा पीटा गया। इस दौरान बीएचयू सुरक्षाकर्मियों एवं आप कार्यकर्ताओं में भी जमकर नोंक झोंक हुई। आप कार्यकर्ताओं एवं छात्रों के बीच हुई मारपीट में महिला कार्यकर्ता भी शिकार हुईं, जिन्हें छात्रों द्वारा जमकर पीटा गया।

 
‘आप’ कार्यकर्ताओं का कहना है कि हम लोग साइबर लाइब्रेरी खोलने की मांग को लेकर धरने पर बैठे छात्रों का बीएचयू प्रशासन द्वारा निलंबित किये जाने के विरोध में कुलपति प्रो. गिरीश चन्द्र त्रिपाठी से मिलकर निलंबन को वापस लेने की अपील करने जा रहे थे लेकिन बीएचयू सुरक्षाकर्मियों ने हमें रोक दिया। इसके बाद एबीवीपी के छात्रों के एक गुट ने हम पर हमला बोल दिया और हमें जमकर मारा पीटा।
 
पीड़ित महिला व आप कार्यकत्र्ता ने बताया कि हम लोग कुलपति से निलंबति छात्रों की मांग करने जा रहे थे इसी बीच कुछ छात्र, कुलपति के भेजे हुए लोग और पुलिसवालों ने उनके साथ मारपीट की। हमारे कपड़े नोच लिए और भद्दी-भद्दी गांलियां दी।