BHU में फिर बवाल: सुरक्षाकर्मियों और छात्रों में मारपीट, 12 घायल

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2016 - 04:18 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में वाराणसी के काशी ङ्क्षहदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में आज सुरक्षाकर्मियों और छात्रों में मामूली बात पर हुए विवाद के बाद मारपीट में 12 लोग घायल हो गए। घायलों में ज्यादातर छात्र हैं। मारपीट के बाद छात्रों की गुस्सायी भीड़ ने विश्वविद्यालय परिसर में जमकर तोडफ़ोड़ और पथराव किया। सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी, क्षेत्राधिकारी राजेश श्रीवास्तव समेत पुलिस के अन्य आला अधिकारी बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों के साथ मौके पर पहुंच गए। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री तिवारी के छात्रों के काफी समझाने एवं दोषी व्यक्तियों के खिलाफ शीघ्र कड़ी कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद बवाल शांत हुआ। क्षेत्राधिकारी श्रीवास्तव ने बताया कि बीएचयू परिसर में फिलहाल स्थिति सामान्य हो गई लेकिन ऐहतियातन सुरक्षा निगरानी की जा रही है। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय के रुइया छात्रावास में रह रहे शोध के छात्र सुनील त्रिपाठी एवं आचार्य प्रथम वर्ष के छात्र शिवकांत को गंभीर चोट आयी है। दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। सूत्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी और छात्र के बीच मोटरसाइकिल पार्किंग को लेकर विवाद शुरू हुआ था, जिसके बाद बवाल हुआ। छात्रों ने आरोप लगाया कि सुरक्षाकर्मियों ने उन पर लाठियां चलायी जबकि विश्वविद्यालय के प्रवक्ता उनके आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कुछ असमाजिक प्रवृत्ति के लोगों ने विश्वविद्यालय की शांति भंग करने की नियत से तोडफ़ोड़ तथा बवाल किया। 

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें