BHU की रुचिका को यूएस की कंपनी से मिला हैरान करने वाला सैलरी पैकेज

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2017 - 04:19 PM (IST)

वाराणसी: आज की 21वीं सदी में बेटियां बेटों से कम नहीं है। जिसका समय-समय पर देश की बेटियां उदाहरण दे रही हैं। इसी कड़ी एक और लड़की का नाम इसमें जुड़ गया है जो रहने वाली तो भोपाल की है, लेकिन उसके सपने वाराणसी के बीएचयू में पूरे हुए। जहां इस लड़की को यूएस की एक सॉफ्टवेयर कंपनी ने अच्छे खासे सैलेरी पैकेज से नवाज़ा है। वहीं यकीनन उक्त युवती रूचिका के सैलेरी पैकेज ने सबको हैरत में डाल रखा है।

सैलरी पैकेज का आंकड़ा जानकर सब हैरान
बता दें हर वर्ष की तरह इस साल भी काशी हिन्दू विश्वविद्यालय(बीएचयू) के आईआईटी में बड़ी-बड़ी कंपनी ने छात्र-छात्राओं के इंटरव्यू लिए गए। जहां पहले दिन 250 छात्र-छात्राओं का इंटरव्यू हुआ और कइयों का इसमे सेलेक्शन भी हुआ। लेकिन इन सब के बीच एक प्लेसमेंट के सैलेरी पैकेज का आंकड़ा जानकर सब हैरान हो गए क्योंकि ये पैकेज एक छात्रा को दिया गया था और यह सोच से परे होते हुए 1 करोड़ 34 लाख के करीब दिया गया। इस छात्रा को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने यूएस के लिए चुना है।

दरअसल ये कमाल बीएचयू में ही मैथ्स एन्ड कंप्यूटरिंग की छात्रा रुचिका ने किया है जो भोपाल की रहने वाली है। रुचिका की यूनाइटेड स्टेट रेडमण्ड शहर में नियुक्ति की है, जिसमें इसको 2 लाख 14 हजार 600 अमेरिकी डॉलर सैलरी मिलेगी जो भारतीय रुपए में 1 करोड़ 34 लाख 65 हजार होगा।