वाराणसी: लंबी छुट्टी पर भेजे गए BHU के आरोपी प्रो. चौबे, स्टूडेंट्स का आंदोलन खत्म

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 09:27 AM (IST)

वाराणसीः बीएचयू की छात्राओं के दो दिनों तक लगातार चले धरना-प्रदर्शन के दवाब में जंतु विज्ञान के आरोपी प्रोफेसर एस के चौबे को पुन: लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया है। साथ ही इस मामले को फिर से विश्वविद्यालय की कार्यकारिणी के समक्ष विचारार्थ प्रस्तुत किया जाएगा।
PunjabKesari
प्रो चौबे को अवकाश से वापस बुलाने के फैसले और आरोपी को बर्खास्त करने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में छात्राएं शनिवार शाम से धरना-प्रदर्शन कर रहीं थीं। आंदोलनकारी छात्राओं ने लंका स्थित मुख्यद्वार को बंदकर धरना शुरू किया था। अपनी मांगों को लेकर वह शनिवार रात और रविवार दिनभर धरने पर बैठी रहीं। इसके बाद आंदोलनकारियों के 5 सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर से मिलकर उनसे बातचीत की। भटनागर ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद छात्राओं ने अपना दो दिन पुराना आंदोलन समाप्त कर दिया।
PunjabKesari
बीएचयू के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. राजेश सिंह ने बताया कि प्रोफेसर चौबे को पुन: लंबी छुट्टी पर भेजने का आदेश दिया है। इसके अलावा छात्राओं की शिकायत के आधार पर इस मामले को फिर से विवि की कार्यकारिणी के समक्ष विचारार्थ प्रस्तुत किया जाएगा। कुलपति ने इस बात पर जोर दिया कि विवि परिसर में किसी प्रकार के लैंगिक भेदभाव अथवा उत्पीड़न की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बता दें कि, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया के जरिए छात्राओं के आंदोलन का समर्थन किया, जबकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विवि प्रशासन का पुतलादहन कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।
PunjabKesari
गौरतलब है कि अक्टूबर 2018 में जंतु विज्ञान विभाग की छात्राओं के एक दल को शैक्षाणिक टूर पर पुणे ले जाया गया था। आरोप है कि इस दौरान प्रो. चौबे ने अश्लील टिप्पणियां और अशोभनीय व्यवहार किया था। टूर से लौटने के बाद छात्राओं की शिकायत पर आरोपी को निलंबित कर जांच की गई। इस वर्ष जून में कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी को भविष्य में इस तरह के टूर में नहीं जाने की चेतावनी दी गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static