BHU हिंसा: तीसरे दिन भी जारी डॉक्टरों की हड़ताल, हजारों मरीज बेहाल

punjabkesari.in Thursday, Sep 27, 2018 - 05:05 PM (IST)

वाराणसी: वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में हिंसक घटनाओं के बाद तनावपूर्ण शांति के बीच जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के तीसरे दिन भी जारी रहने से हजारों मरीज परेशान हैं। अस्पताल प्रशासन की ओर से सुरक्षा की मांग पर हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टरों को मनाने की कोशिशें की जा रहीं हैं, लेकिन वे हाल में कई बार हुए हमलों का हवाला देते हुए अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।

बीएचयू हिंसा मामले में 300 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ अलग-अलग चार प्राथमिकी दर्ज की गईं हैं। सोमवार को इलाज के दौरान हुए विवाद के बाद जूनियर डॉक्टरों से मारपीट करने के एक आरोपी शिवाजी सिंह को गिरफ्तार कर उसे अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया गया है। सीसीटीवी एवं अन्य वीडियो फुटेज की मदद से अभियुक्तों की पहचान करने की कार्रवाई की जा रही है।

बता दें, एक जूनियर डॉक्टर ने छात्र की महिला रिश्तेदार का इलाज करने में आनाकानी की, जिसके बाद हुए विवाद में दोनों ओर से एक दूसरे पर हमले किए गए। छात्र के समर्थकों ने बाहर खाना खाने गए एक जूनियर डॉक्टर की पिटाई कर दी जिससे वे भड़क गए तथा हड़ताल की चेतावनी देते हुए धरना-प्रदर्शन करने लगे। आरोप है कि बिड़ला छात्रावास के कई छात्रों ने रुईया छात्रावास में घुसकर जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट एवं तोड़फोड़ की। इससे पहले खाना खाने गए जूनियर डॉक्टरों की बीएचयू के मुख्यद्वार लंका के एक होटल में कई छात्रों ने पिटाई की जिससे वे उग्र हो गए।   
 

Deepika Rajput