BHU: साउथ कैंपस में लगे RSS के झंडे काे महिला डिप्टी प्रॉक्टर ने उखाड़ा, मचा बवाल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 03:04 PM (IST)

मिर्जापुर: यूपी के मिर्जापुर में स्थित बीएचयू वाराणसी कि साउथ कैंपस शाखा में छात्रों द्वारा जमकर धरना प्रदर्शन हुआ। दरअसल कालेज के स्टेडियम में छात्रों द्वारा लगाये गए आरएसएस शाखा संघ के झंडे को महिला डिप्टी प्रॉक्टर ने उखाड़ लिया। जिसपर छात्रों में आक्रोश की लहर दौड़ पड़ी। छात्रों के विरोध के दौरान संघ के पदाधिकारी और पुलिस दल भी मौके पर पहुंची। वहीं बीजेपी के विधायक भी छात्रों से मिलने पहुंच गऐ। 
PunjabKesari
बता दें कि मिर्ज़ापुर के बरकछा स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय के साउथ कैंपस में बुधवार यानि आज कालेज में पढ़ने वाले कुछ छात्रों द्वारा स्टेडिय में संघ का झंडा लगा कर योगासन किया जा रहा था। जिसे कालेज की डिप्टी प्रॉक्टर किरण दांबले द्वारा लगाया गया संघ का भगवा  झंडा उखाड़ लिया गया। जिससे छात्र आक्रोशित हो उठे। छात्रों ने कॉलेज के प्रशासनिक भवन के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। मामले की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस और संघ से जुड़े पदाधिकारी भी पहुंच गये। जहां धरना दे रहे छात्रों को महिला चीफ के खिलाफ कार्रवाई की बात कह कर समझा-बुझा कर शांत कराया गया।
PunjabKesari
डिप्टी चीफ प्रॉक्टर पद से इस्तीफा दें: छात्र
वहीं धरना दे रहे छात्रों का कहना है कि जब वह आंख बंद कर योगासन कर रहे थे तभी डिप्टी प्रॉक्टर उनका भगवा झंडा लेकर चली गई। डिप्टी ने कहा कि यहां संघ की शाखा नहीं लगेगी हम किसी पर्टीक्युलर कम्युनिटी को बढ़ावा नहीं देगें। छात्रों ने बताया कि इसपर हम उनसे आग्रह किये कि मैडम जी यहां कई साल पहले से ही शाखा लग रही थी आज कोई नया नहीं है। वहीं छात्रों का कहना है कि डिप्टी चीफ प्रॉक्टर अपने पद से इस्तीफा दें और हमारा ध्वज सम्मान से बापस कर दें।
PunjabKesari
सेंसटिव मामला अयोध्या को लेकर किया मना: महिला चीफ
हालांकि आरोपी महिला डिप्टी प्रॉक्टर  का कहना है कि झंडा लगाकर बच्चे गोल घेरा बना कर बैठे थे। जोकि सेंसटिव मामला अयोध्या को लेकर चल रहा है इस लिए मैंने झंडा लेकर चपरासी को दे दिया। उन्होंने बताया कि मैंने छात्रों से कहा कि आप स्टेडियम के बाहर कहीं भी झंडा लगा कर अपना कार्यक्रम कर लीजिए। स्टेडिय मे कभी भी संघ की शाखा नहीं लगती थी।
PunjabKesari
चीफ ने किया निंदनीय कार्य: विधायक
वहीं मौके पर पहुंचे बीजेपी के विधायक रत्नाकर मिश्रा ने बताया कि आज मालवीय जी की पुन्यतिथि है। जिसपर छात्रों द्वारा उनकी पुन्यतिथि मनाई जा रही थी जो हमेशा से चल रही है। इसपर डिप्टी चीफ प्रॉक्टर किरण दांबले ने अमानवीय कार्य किया है जो निंदनीय है। इस पर विधायक का कहना है कि वो छात्रों से माफी मांगे नहीं तो यह धरना बंद नहीं होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static