‘सेमीफाइनल’ हार चुकी है चुनाव जीतने की मशीन, फाइनल में भी हो जाएगी फेल: बघेल

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2019 - 09:39 AM (IST)

अमेठी: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी के लोग कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी चुनाव जीतने की मशीन है, लेकिन उन्हें समझ लेना चाहिए कि यह मशीन सेमीफाइनल यानी विधानसभा चुनाव में फेल हो चुकी है।

बघेल ने दावा किया कि यह मशीन फाइनल में भी फेल हो जाएगी क्योंकि अब तक के हुए मतदान में मतदाताओं ने अपना रूझान कांग्रेस की ओर दिखा दिया है। बघेल ने कहा कि बीजेपी ने 2014 में किए गए चुनावी वादों को पूरा नहीं किया। बीजेपी के लोग आजकल राष्ट्रवाद की बात चुनावी फायदे के लिए कर रहे हैं। किसान खेत में काम कर रहा है। मजदूर अपना पसीना बहा रहा है। शिक्षक अपना काम कर रहा है। क्या ये राष्ट्रवाद नहीं है ... जो बीजेपी को वोट दे वह राष्ट्रवादी है और जो न दे वह देशद्रोही है।

उन्होंने कहा कि आज देश, संविधान, संस्थाएं खतरे में हैं। नीरव मोदी और ललित मोदी देश का पैसा लेकर भाग जाते हैं, सरकार कुछ नहीं कर पाती है। सवाल उठता है कि पैसा लेकर भागने वाले सब मोदी ही क्यों होते हैं। मोदी अपने को देश का चौकीदार कहते हैं और खुद चोरी करवाते हैं। देश को ऐसा चौकीदार नहीं चाहिए।

Deepika Rajput