होते-होते टला बड़ा हादसा: संभल में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 4 डिब्बे, कई ट्रेनें प्रभावित

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 11:49 AM (IST)

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में चंदौसी रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतरने से हड़कंप मच गया। जानकारी मिलते ही रेलवे अफसरों के साथ आरपीएफ भी मौके पर पहुंच गई। उच्च अफसरों को घटना की जानकारी दी गई है। घटनास्थल पर बचाव कार्य किया जा रहा है। वहीं मौके पर अफरा तफरी मच गई। 

मामला संभल जिले के चंदौसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 का है, जहां शुक्रवार तड़के करीब साढ़े चार बजे रेलवे ट्रैक पर बड़ा हादसा हो गया। यहां शहर के 36 बी रेलवे फाटक के निकट मालगाड़ी के तीन डिब्बे रेलवे पटरी से उतर गए। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ क्योंकि घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर रेलवे स्टेशन था और ट्रेन की स्पीड भी अधिक नहीं थी ।डिब्बों के पटरी से उतरने के बाद अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। घटना के बाद रेल फाटक 36 बी तथा 35 बी को बंद कर दिया गया, जिससे शहर की यातायात व्यवस्था पर काफी असर पड़ा। सुबह के वक्त रेल फाटक बंद होने के बाद यातायात व्यवस्था ठप होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

वहीं मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतरने के बाद आरपीएफ के साथ रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। अफसरों ने घटनास्थल का जायजा लिया। बचाव दल भी मौके पर पहुंच गया। रेल लाइन दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है। रेलवे की मरम्मत कार्य को भी तेजी के साथ किया जा रहा है। रेल यातायात व्यवस्था प्रभावित होने से कई ट्रेनें रुके होने की जानकारी मिली है। रेल अधिकारियों के अनुसार एक डिब्बे को पटरी पर चढ़ा दिया गया है, जबकि दो डिब्बों को चढ़ाने का काम किया जा रहा है। कार्य को जल्द से जल्द निपटाने में रेल अधिकारी जुटे हुए हैं।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj