महोबा में खनन के दौरान बड़़ा हादसा, पहाड़ से गिरी ड्रिल मशीन...2 मजदूरों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 12:21 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा में खनन के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया है। जहां पहाड़ से ड्रिल मशीन गिरने से 2 मजदूरों की मौक पर मौत हो गई है। पत्थरों में दबने से मजदूरों की मौत की पुष्टि हुई है। मजदूरों की मौत से हड़कंप मच गया है। मौके पहुंची पुलिस ने शवों को निकालने का काम शुरू कर दिया है। पुलिस ने मजदूरों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

घटना कबरई थाना क्षेत्र के गांव के चंदला की है। बताया जा रहा है कि महोबा में पहाड़ियों पर कम्प्रेशर मशीन से चट्टान में होल किया जा रहा था। साथ ही हैवी ब्लास्टिंग की भी मदद ली जा रही थी। इसी बीच, पहाड़ का कुछ हिस्सा अचानक भरभराकर गिर पड़ा। पहाड़ के मलबे में नीचे खड़े मजदूर दब गए। वहीं, वहां मौके पर अन्य मजदूर चिल्लाने लगे। वह खुद से मलबे को हटाने लगे। इस बीच, पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची। आनन-फानन में मजदूरों को मलबे से निकाला गया, लेकिन इस दौरान दो मजदूरों ने दम तोड़ दिया। 

इस बारे में पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, हादसे की कारणों की जांच की जाएगी। वहीं, मृतक मजदूर के परिजनों को हादसे के संबंध में जानकारी भेज दी गई है। वह भी जल्द ही महोबा पहुंच रहे हैं। घटना के बाद से अन्या मजदूरों में मातम का माहौल है। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj