बड़ी उपलब्धिः गोरखपुर के मोहित गोयनका बने Yahoo के डायरेक्टर

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 05:43 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के मोहित गोयनका ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्हें याहू डॉट इन का डायरेक्टर बनाया गया है। यह उपलब्धि हासिल करके उन्होंने पूरी दुनिया में क्षेत्र का नाम रोशन किया है। डायरेक्टर बनने की खबर के बाद उनके परिवार के साथ-साथ क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई। मोहित सिलिकान वैली, USA स्थित कार्यालय से पूरी दुनिया में वह याहू डॉट इन को संचालित करेंगे।

बता दें कि मोहित की कक्षा 5 तक की पढ़ाई गोरखनाथ रोड पर साकेत नगर के आगे स्थित स्प्रिंगर स्कूल से हुई। कक्षा 6: से 12 तक की शिक्षा लिटिल फ्लावर स्कूल, धर्मपुर से ली। उन्हें कक्षा 10 में गोल्ड मेडल भी मिला। इसके बाद उन्होंने भोपाल के लक्ष्मीनारायण टेक्निकल इंजीनियरिंग कॉलेज से कंप्यूटर साइंस में बी-टेक किया। यहां एकेडमी अवार्ड भी मिला। यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न, कैलीफोर्निया से MS की डिग्री हासिल की। 2012 में 'याहू डॉट इन' में वह बतौर इंजीनियर नियुक्त हुए। 2018 में सीनियर इंजीनियर बने। बेहतर सेवा व अपनी कार्य क्षमता से कंपनी के उच्च पद तक पहुंच गए।

पिता ने बताया परिणाम अपेक्षा के अनुरूप निकला
मोहित के पिता किशन गोयनका कपड़ा व्यापारी हैं। बी-कॉम करने के बाद व्यापार में लग गए। उन्हें हमेशा उच्च शिक्षा हासिल न कर पाने का मलाल रहा। इसलिए बेटे को शुरू से अच्छी शिक्षा दिलाने की सोची, पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया। परिणाम अपेक्षा के अनुरूप निकला। उन्होंने बताया कि मोहित का डायरेक्टर बनना एक परिवार नहीं, बल्कि पूरे गोरखपुर की उपलब्धि है। उम्मीद है कि भविष्य में वह और बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे।

 

 

 

Ajay kumar