आजम खान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, रामपुर पब्लिक स्कूल भवन के एक भाग को कराया गया खाली

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2019 - 06:39 PM (IST)

रामपुरः समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई थमने का नाम नहीं ले रही। अभी उर्दू गेट को गिराए हुए चंद दिन भी नहीं गुजरे हैं कि प्रशासन ने दूसरी बड़ी कार्रवाई कर डाली है। दरअसल, रामपुर किले के पास सरकारी भवन में चल रहे रामपुर पब्लिक स्कूल के कब्जे से 22 कमरों सहित एक बड़े पोशन को खाली कराकर सरकारी युनानी अस्पताल को सौंप दिया गया है।

बता दें कि प्रशासन ने यह कार्रवाई भारी पुलिस बल की मौजूदगी में की और इस कार्रवाई के लिए आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया और रास्ते रोक दिए गए। प्रशासन के मुताबिक भवन का यह भाग सरकारी यूनानी अस्पताल का था। जिस पर आजम खान के ट्रस्ट द्वारा चलाए जा रहेे रामपुर पब्लिक स्कूल द्वारा अवैध कब्जा बना लिया गया।

प्रशासन की कार्रवाई का विरोध करने पहुंचे आजम समर्थक आरपीएस स्कूल के सामने ही सड़क पर धरने पर बैठ गए। उन्होंने पुलिस प्रशासन और योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, लेकिन भारी फोर्स की मौजूदगी में विरोधियों की एक ना चली। आखिरकार प्रशासनिक अधिकारियों ने यूनानी अस्पताल के डॉक्टर को भवन का कब्जा दिला ही दिया।

इस बारे में एडीएम रामपुर ने मीडिया को बताया कि यह भवन सरकारी था। जिसके एक भाग में जिसमें 22 कमरे और कुछ भवन का भाग शामिल था। सरकारी युनानी अस्पताल चलाया जाता था और कुछ भाग को सरकार द्वारा रामपुर पब्लिक स्कूल को दिया गया था। जबकि रामपुर पब्लिक स्कूल द्वारा भवन के उस भाग पर भी कब्जा बना लिया गया था। जिसके चलते मामले में यूनानी अस्पताल के डॉक्टर की शिकायत पर एफआईआर भी दर्ज गई। इस पर कार्रवाई करते हुए यूनानी अस्पताल की 22 दुकानों और भवन के उस भाग को कब्जा मुक्त करा लिया गया और यूनानी अस्पताल के डॉक्टर को कब्जा सौंप दिया गया है।

Tamanna Bhardwaj