माफिया अतीक के वकील खान सौलत हनीफ पर बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने बनाया हिस्ट्रीशीटर

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 02:59 PM (IST)

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद की गैंग पर पुलिस ने एक बार फिर शिकंजा कसा है। कमिश्नरेट पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अतीक के वकील खान सौलत हनीफ को भी हिस्ट्रीशीटर घोषित कर दिया है। उन्हें बी श्रेणी का हिस्ट्रीशीटर बनाया गया है। साथ ही उसका लाइसेंस भी निरस्त हो गया है।

अतीक के अपराधों में भी साथ देता था वकील
बता दें कि वकील खान सौलत हनीफ अतीक अहमद के कोर्ट में सभी मुकदमों को देखता था। वह कई अपराधों में भी अतीक का साथ देता था। राजू पाल हत्याकांड के गवाह रहे उमेश पाल के अपहरण के मामले में भी वह शामिल था। बार काउंसिल की ओर से दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था, जिसमें यह फैसला लिया गया है। खान सौलत हनीफ मारे जा चुके माफिया अतीक अहमद का राजदार वकील था। इस मामले में पिछले साल 28 मार्च को उसे अतीक व एक अन्य के साथ उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

सौलत को बनाया गया बी श्रेणी का हिस्ट्रीशीटर
उमेश पाल अपहरण कांड में सश्रम आजीवन कारावास की सजा काट रहे वकील खान सौलत हनीफ को बी श्रेणी का हिस्ट्रीशीटर बनाया गया है और उसका हिस्ट्रीशीट नंबर 62-बी है। सूत्रों का मानना है कि यह हिस्ट्रीशीट कभी बंद नहीं होगी। अन्य हिस्ट्रीशीटरों की तरह ही उसकी निगरानी की जाएगी। साथ ही जेल से छूटने के बाद भी वह लगातार पुलिस की नजर में रहेगा। हिस्ट्रीशीट खुलने के बाद अब जमानत मिलने की स्थिति में भी वह पुलिस से बच नहीं सकेगा।

यह भी पढ़ेंः भूपेंद्र चौधरी ने यूपी में हार का नैतिक जिम्मा लिया, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात
उत्तर प्रदेश में बीजेपी की करारी हार की भूपेंद्र चौधरी ने नैतिक जिम्मेदारी ली है। आज उन्होंने चुनाव में हुई बीजेपी की हार की समीक्षा रिपोर्ट बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंप दी है। इके बाद भूपेन्द्र चौधरी केन्द्रीय संगठन टीम से मुलाकात भी की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static