पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अयोध्या फैसले के दौरान भ्रामक प्रचार करने वालों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 07:43 PM (IST)

कानपूर: सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या का फैसला आने से पहले ही पुलिस प्रशासन ने सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी। इसके बावजूद भी कई लोगों ने इसका उल्लंघन करते हुए सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार किया। वहीं पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग एक दर्जन व्यक्तियों को जेल भेजा। 

औद्योगिक नगरी कानपुर में पुलिस और जिला प्रशासन ने अयोध्या मामले पर फैसला आने से पहले ही सभी को चेतावनी दे दी थी कि फैसला आने के बाद सोशल मीडिया पर कोई भी भ्रामक प्रचार नहीं करेगा। ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए पुलिस ने कानपुर में आईआईटी द्वारा निर्मित एरो स्टैग बलून का इस्तेमाल किया था। साथ ही सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वालों पर भी नजर रखी जा रही थी।

 

भ्रामक पोस्ट फारवर्ड करने पर किया सावधान
अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद कानपुर जोन में तमाम लोगों ने भ्रामक प्रचार किया। पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की और आपराधिक तत्व वाले लोगों को सलाखों के पीछे भेज दिया है। कुछ लोगों ने अनजाने में सोशल मीडिया पर आई पोस्ट को आगे फारवर्ड किया ऐसे लोगों के परिजनों को बुलाकर उनको सावधान किया गया। 

कानपुर में कानून व्यवस्था पूरी तरह सामान्य: आईजी
वहीं आईजी मोहित अग्रवाल का कहना है कि फैसला आने के बाद भी पुलिस प्रशासन पूरी तरह चुस्त दुरुस्त है। पुलिस के सभी अधिकारी सड़कों पर गश्त कर लोगों को शान्ति व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। कानपुर रेंज में कानून व्यवस्था पूरी तरह सामान्य है। सभी बाजार खुले हुए हैं और लोगों की दिनचर्या आम दिनों की तरह है।

Ajay kumar