यूपी STF की बड़ी कार्रवाई, गोरखपुर से लॉरेंस के गुर्गे मनीष यादव को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, May 10, 2024 - 01:20 PM (IST)

लखनऊ: सिंगर सिद्धू मूसेवाले मर्डर के बाद सुर्खियों में आया लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तार उत्तर प्रदेश से जुड़े रहे हैं इसे लेकर यूपी  STF और पंजाब पुलिस की कार्रवाई जारी रही है। इसी कड़ी में यूपी एसटीएफ ने लॉरेंस के गुर्गे मनीष यादव को गोरखपुर से गिरफ्तार किया है। यूपी एसटीएफ के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त मनीष कुमार यादव पुत्र सदानंद यादव, निवासी-वार्ड नं0-43 बरगदवा (रामलीला मैदान के पास) बरगदवा, थाना चिलुआताल, जनपद गोरखपुर का रहने वाला है। बिश्नोई गैंग के एक सदस्य मनीष कुमार यादव को STF काफी दिनों से तलाश रही थी।  सक्रिय होकर आपराधिक घटनाओं की वजह से आरोपी पर यूपी एसटीएफ ने इनाम भी घोषित किया था।

दरअसल, एसटीएफ को पिछले कुछ समय से फरार अपराधियों के अपराधी घटनाओं को अंजाम देने की सूचना मिल रही थी। इसी दौरान अंबाला एसटीएफ हरियाणा ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ यूपी से सहयोग मांगा था।  जिसके बाद से एसटीएफ की कई टीमों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। मनीष कुमार यादव लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सक्रिय सदस्य रहा है। आरोपी मनीष यादव के पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी शामिल होने और असलहा सप्लाई करने के पुख्ता सबूत पुलिस और खुफिया एजेंसी को मिले थे।

गोरखपुर एसटीएफ निरीक्षक सत्य प्रकाश ने बताया एसटीएफ गोरखपुर और एसटीएफ अंबाला की संयुक्त टीम ने अभियान चलाया। एसटीएफ की टीम को सूचना मिली की मनीष कुमार यादव गोरखपुर के बरगदवा में मौजूद है, जिसके बाद से गोरखपुर और अंबाला एसटीएफ की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए उसे बरगदवा से गिरफ्तार कर लिया।  पूछताछ में मनीष यादव ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी। पूछताछ में उसने बताया कि शशांक पांडे के जरिए वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग में शामिल हुआ था। एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया आरोपी के खिलाफ विधिक कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static