कौशांबी में बड़ी कार्रवाई: अवैध खनन के आरोप में पुलिस ने 22 लोगों को भेजा जेल, पोकलैंड और JCB मशीन सहित 21 वाहन सीज

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 11:25 AM (IST)

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में यमुना नदी से अवैध खनन करने की शिकायत पर पुलिस से सख्त कार्रवाई करते हुए 22 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार सराय अकिल थाना क्षेत्र के केवट पुरवा में यमुना बालू घाट से अवैध खनन करने के आरोप में 22 लोगों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने अवैध खनन में इस्तेमाल हो रही पोकलैंड और जेसीबी मशीन और ट्रक सहित 21 वाहनों को कब्जे में लेकर सीज कर दिया है।       

पुलिस इंस्पेक्टर अनुपम शर्मा ने बताया कि केवट पुरवा यमुना बालू घाट के पास रवि शंकर गुप्ता उफर् रवि को बालू निकासी के लिए पट्टा आवंटित किया गया था। पट्टा आवंटित क्षेत्र के नियमों का अतिक्रमण करते हुए अवैध बालू के खनन की शिकायत पर मंगलवार को रवि शंकर गुप्ता के विरुद्ध अवैध खनन के मामले में रिपोटर् दर्ज की गयी।       

इस पर कार्रवाई के दौरान केवट पुरवा यमुना घाट पर अवैध खनन करते हुये मौके से पोकलैंड, जेसीबी, ट्रक, डंपर सहित 21 वाहन और 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार व्यक्तियों के विरुद्ध रिपोटर् दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस मुख्य आरोपी रवि शंकर गुप्ता की तलाश कर रही हैं।

Content Writer

Mamta Yadav