रायबरेली जेल के वीडियो वायरल मामले में बड़ी कार्रवाई, अधीक्षक समेत 6 सस्पेंड

punjabkesari.in Monday, Nov 26, 2018 - 01:57 PM (IST)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश का रायबरेली जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां नियमों को ताक पर रख कर रायबरेली जेल के अंदर शराब पी रहे बंदियों का वीडियो वायरल हो रहा है। इस मामले में एडीजी जेल चंद्र प्रकाश ने लापरवाही बरतने के आरोप में बड़ी कार्रवाई करते हुए जेल के अधीक्षक समेत 6 को सस्पेंड कर दिया है।

मामला रायबरेली जिला जेल का है। जहां बैरक नंबर 10 में 5 कुख्यात अपराधियों का जेल के अंदर असलहा-कारतूस रख शराब पीने का विडियो वायरल हुआ है। जिसमें अपराधी फोन पर धमकी देकर रंगदारी मांगते दिख रहे हैं। इस वीडियो में मनमानी शराब और पैसे मंगवाने वाला शख्स अंशु दीक्षित है, जिस पर सीतापुर, लखीमपुर, लखनऊ, हरदोई, प्रतापगढ़, इलाहाबाद में लूट, हत्या और सुपारी किलिंग जैसे तमाम वारदातों को अंजाम देने का आरोप है।

बताया जा रहा है कि लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र नेता विनोद त्रिपाठी की हत्या के मामले में अंशु दीक्षित का नाम सामने आया था। इस वीडियो में अंशु दीक्षित के साथ अजीत चौबे, सिंगार सिंह, सोहराब और निखिल सोनकर नजर आ रहे हैं। यह सभी अपराधी बैरक नंबर 10 में बिना किसी डर के साथ शराब पीकर पार्टी कर रहे हैं। रायबरेली जिला जेल प्रशासन की मिलीभगत से इन अपराधियों को जेल के अंदर मनचाही शराब और खाने का सामान मिल रहा है।

Anil Kapoor