महोबा पुलिस की बड़ी कार्रवाई: अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 2 लोगों समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद

punjabkesari.in Sunday, Aug 21, 2022 - 07:39 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के कुलपहाड़ क्षेत्र में पुलिस ने रविवार को अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ करके दो लोगों को भारी मात्रा में असलहों के साथ गिरफ्तार किया है।  
     


अपर पुलिस अधीक्षक आर के गौतम ने यहां बताया कि पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना पर कार्रवाई कर बगवाहा गांव में एक मकान में छापा मार कर असलहा फैक्ट्री बरामद की। इसे आबादी से दूर खेतों में बने एक मकान से संचालित किया जा रहा था। पुलिस ने 12 बोर की एक बंदूक, 315 बोर के तीन तमंचे, तथा एक दर्जन से ऊपर अधबने तमंचे बरामद किये है। इसके अलावा भारी मात्रा में हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री एवं उपकरण भी बरामद किये गये है।       

गौतम ने बताया कि पुलिस के छापे में मौके पर मौजूद दो लोगों को दबोचा गया। इनमें पनवाड़ी निवासी धर्मेंद्र विश्वकर्मा और बगवाहा का बाघराज शामिल है। पुलिस ने प्रकरण में मुकदमा पंजीकृत करके दोनो को जेल भेज दिया है। इस बीच पकड़े गए व्यक्तियों ने पुलिस की पूछताछ में अवैध असलहों की सप्लाई सीमावर्ती मध्य प्रदेश के अपराधी तत्वों को किये जाने की बात स्वीकार की है। दोनों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Content Writer

Mamta Yadav