प्रयागराज पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 69000 शिक्षक भर्ती घोटाले के सरगना केएल पटेल की 10 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 10:44 PM (IST)

प्रयागराज: प्रतियोगी परीक्षाओं में धांधली के अपराध से अर्जित संपत्ति के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रयागराज पुलिस ने शुक्रवार को शिक्षा माफिया कृष्ण लाल पटेल उर्फ केएल पटेल की यहां मंफोर्डगंज स्थित दो अचल संपत्तियों को कुर्क किया जिसका कुल अनुमानित मूल्य 10 करोड़ रुपये है।
PunjabKesari
पुलिस अधीक्षक (नगर) संतोष कुमार मीणा ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट द्वारा 28 सितंबर को जारी कुर्की के आदेश के तहत शिक्षा माफिया केएल पटेल की दो अचल संपत्तियों को आज कुर्क किया गया। इन संपत्तियों का अनुमानित मूल्य करीब 10 करोड़ रुपये है। उन्होंने बताया प्रथम मकान का क्षेत्रफल 49.28 वर्ग मीटर है जिसकी अनुमानित कीमत ढाई करोड़ रुपये है, जबकि दूसरे मकान का क्षेत्रफल 150.74 वर्गमीटर है और इसकी अनुमानित कीमत 7.5 करोड़ रुपये है।

मीणा ने बताया कि इन दोनों मकानों को केएल पटेल द्वारा स्वयं और अपने भाई नंदलाल के नाम पर खरीदा गया था। केएल पटेल के खिलाफ थाना शिवकुटी और थाना सोरांव में दो-दो मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि केएल पटेल की अपराध से अर्जित अन्य संपत्तियों का पता लगाया जा रहा है और उन्हें भी इसी तरह से कुर्क किया जाएगा।

गौरतलब है के डॉक्टर के एल पटेल पर 69000 सहायक शिक्षक भर्ती, यूपीटीईटी और मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाला समेत कई अन्य भर्ती परीक्षाओं में भी धांधली का आरोप है। भर्ती परीक्षाओं में धांधली के आरोपों के बाद हुई गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके अवैध साम्राज्य को खंगालना भी शुरू कर दिया था,  जिसमें आज करीब दस करोड़ कीमत की संपत्ति को कुर्क किया गया है। शिक्षा माफिया डॉ के एल पटेल का मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम घोटाले में भी नाम सामने आया था। इसके अलावा यूपी की कई सरकारी भर्तियों में भी धांधली कराने समेत कई गंभीर आरोप में मुकदमा दर्ज है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static