100 करोड़ की टैक्स चोरी मामले को लेकर सख्त योगी सरकार का बड़ा एक्शन, उप-आबकारी आयुक्त समेत 12 सस्पेंड

punjabkesari.in Sunday, Mar 07, 2021 - 08:36 AM (IST)

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भ्रष्टाचारियों, फर्जीवाड़ा आदि मामलों को लेकर सख्त है। इसी के तहत जिले में सहारनपुर टपरी कोऑपरेटिव डिस्टलरी में आबकारी विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से 100 करोड़ रुपए की टैक्स और एक्साइज ड्यूटी की चोरी मामले में योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है।

बता दें कि इस मामले की जांच एसआईटी को सौंपी गयी वहीं दूसरी ओर सहारनपुर मंडल के उप आबकारी आयुक्त राकेश कुमार चतुर्वेदी, सहायक आबकारी आयुक्त रामपाल सहित आबकारी विभाग के दस अधिकारी व कर्मचारी निलंबित किए गए। इसके साथ ही सहारनपुर सहित पांच जिलों के देसी शराब की थोक आपूर्ति के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं।

इस बाबत अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि  इस मामले में आबकारी विभाग के 10 कर्मी निलंबित किए गए हैं। साथ ही टपरी डिस्टलरी से सम्बंधित सभी लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवायी गयी है। इसके अलावा सहारनपुर, कानपुर, उन्नाव, बदायूं और संभल के देसी शराब की थोक आपूर्ति के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि एडीजी अमिताभ यश के निर्देश पर एसटीएफ की टीम ने विगत तीन मार्च को कोऑपरेटिव कंपनी लिमिटेड टपरी सहारनपुर, स्थानीय आबकारी डिस्ट्रीब्यूटरों तथा को-ऑपरेटिव फैक्ट्री टपरी में नियुक्त आबकारी विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से भारी मात्रा में टैक्स एवं एक्साइज ड्यूटी की चोरी का खुलासा किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static