संजय सिंह की तहरीर पर ऑक्सीजन घोटाले मामले में बड़ी कार्रवाई, लिपिक का हुआ निलंबन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 09, 2021 - 06:12 PM (IST)

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में ऑक्सीजन सिलिंडर खरीद में हुई गड़बड़ी के मामले में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने बुधवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ज्ञानपुर कोतवाली पहुंचे जहां उन्होंने कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि पांच गुना अधिक दाम पर सिलिंडर खरीद कर जो घोटाला किया गया उस पैसों को मरीजों की जान बचाने में उपयोग किया जा सकता था।

आम आदमी पार्टी के आरटीआई प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष जयशंकर पांडेय कार्यकर्ताओं के साथ ज्ञानपुर कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि कोरोना के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने पुराने नाइट्रोजन के सिलेंडर खरीदे और पांच गुना अधिक दाम और सिलेंडर खरीद कर घोटाला किया गया। इस मामले में दोषी अधिकारियों को बचाते हुए शासन ने एक लिपिक को निलंबित कर दिया लेकिन अधिकारियों को बख्शा गया। ऐसे में वो सामाजिक कार्यकर्ता होने के नाते एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी रहे हैं। ताकि मामला दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजा जा सके। उनके तहरीर को कोतवाल ने लेते हुए कहा कि जांच आश्वासन दिया।

यह है पूरा मामला
कोरोना महामारी के दौरान मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय ने पहली लहर में 54 हजार में 40 सिलिंडर और दूसरी लहर में 19500 हजार में 135 ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदा। इसे लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और प्रदेश प्रभारी ने लखनऊ में पत्रकार वार्ता कर आरोप लगाया की यही ऑक्सीजन सिलिंडर मिर्जापुर प्रशासन ने 12500 में खरीदा लेकिन भदोही में पांच गुना अधिक दाम पर खरीदा कर घोटाला किया गया। इसके साथ ही सिलिंडर नाइट्रोजन के खरीद लिए गए। जिसमे ऑक्सीजन भरने से रिफलिंग सेंटर ने इसलिए मना कर दिया कि इससे किसी की जान जा सकती है। आम आदमी पार्टी इस मामले को लेकर लागतार सरकार पर हमलावर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static