यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल! 14 जिलों में नये SSP-SP की तैनाती...पढ़ें दिनभर की टॉप 10 न्यूज़

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 07:03 AM (IST)

उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 21 अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल करते हुए गोरखपुर, प्रयागराज, मथुरा और अयोध्या समेत 14 जिलों में नये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षकों की तैनाती की है। एक आदेश में इसकी जानकारी दी गयी है । 

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामलाः वैज्ञानिक परीक्षण कराने का अनुरोध
उत्तर प्रदेश में मथुरा जिला जज की अदालत में जहानारा मस्जिद आगरा, श्रीकृष्ण जन्मस्थल मथुरा एवं शाही मस्जिद ईदगाह का वैज्ञानिक परीक्षण कराने का अनुरोध पूर्व में दायर किये गए एक वाद के वादियों के एक प्रतिनिधि ने शुक्रवार को किया है।

सोनेलाल पटेल की जयंती में शामिल होने की जिद पर अड़ी पल्लवी पटेल, राजभर समेत कई नेता हिरासत में
अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल, विधायक पल्लवी पटेल ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की जयंती के अवसर पर इंदिरा गांधी संस्थान में कार्यक्रम करने की अनुमति मांगी थी लेकिन राजनीति देष की भावना की वजह से कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं दी गई। 

भाजपा के दो दिवसीय कार्यक्रम में हैदराबाद पहुंचे CM योगी
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने देश में अपने जनाधार को ठोस आधार देने के लिए प्रत्येक मतदान बूथ पर दो सौ सक्रिय कार्यकर्ताओं का संगठन तैयार करने, बूथ संगठन से प्रदेश संगठन का तालमेल मजबूत करने, अंत्योदय के लिए एक गहन अभियान चलाने और सरकारी योजनाओं के करीब 30 करोड़ लाभार्थियों को अपने साथ जोड़ने की एक चतुष्कोणीय रणनीति पर चलने की तैयारी की है।

महाराष्ट्र में सत्ता गंवाने वाले उद्धव ठाकरे पर बरसीं साध्वी प्राची
 विश्व हिंदू परिषद के साथ ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ तथा भाजपा से जुड़ीं साध्वी प्राची ने महाराष्ट्र में सत्ता गंवाने वाले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर बड़ा आरोप लगाया है। साध्वी प्राची ने एक ट्वीट करने के साथ ही उद्धव ठाकरे पर संत का अपमान करने का गंभीर आरोप लगाया है।

योगी सरकार ने पहले 100 दिन में तय किया हिन्दुत्व की विरासत आगे बढ़ाने का लक्ष्य
यूपी में योगी सरकार के दूसरा कार्यकाल के सौ दिन पूरे होने वाले है, सरकार ने दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन में विकास के साथ ही हिन्दुत्व की विरासत और संस्कृति को भी आगे बढ़ाने के बढ़े लक्ष्य तय कर दिया है। 

महिला सिपाही को वर्दी में फिल्मी गाने के साथ वीडियो बनाना पड़ा भारी
सोशल मीडिया पर महिला सिपाही को वर्दी में फिल्मी गाने हीरो तू मेरा हीरो है के साथ वीडियो वायरल करना महंगा पड़ गया है। मामले को संज्ञान लेते हुए आरोपी महिला समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

 LPG Cylinder Price Today: सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर, दाम में करीब 200 रुपए की कटौती
 देश में महंगाई चरम पर है। ज्यादातर चीजों की कीमतों में इजाफा हुआ है, लेकिन आम जनता को बढ़ती महंगाई में थोड़ी राहत दी गई है। सरकार ने LPG Gas Cylinder के दाम में बड़ी कटौती की है। तेल कंपनियों ने 19 किलो गैस सिलेंडर के दाम में 198 रुपए की बड़ी कटौती की है। 

8 साल पुराने मर्डर केस में भाई-बहनों को मिली अनोखी सजा
 उत्तर प्रदेश के बदायूं में आठ साल पहले फायरिंग में एक बुजुर्ग की मौत गई थी। बताया जा रहा है कि इस मौत के जिम्मेदार एक किशोर और दो किशोरी है। कोर्ट ने किशोर और  किशोरियों को अनोखी सजा सुनाई है। 

फिरोजाबाद में दर्दनाक हादसा, अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 3 युवकों की मौत
जिले के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के तहत आने वाले प्रतापपुर चौराहे के पास शुक्रवार देर रात एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवकों की मौत हो गई। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static