BKU (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष का बड़ा आरोप, कहा- फंडिंग से चल रहा राकेश टिकैत का धरना

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 12:51 PM (IST)

नोएडा: भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने राकेश टिकैत और आंदोलन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत फंडिंग के ऊपर काम करते हैं। सिर्फ राकेश टिकैत ही नहीं कांग्रेस पार्टी पर भी आरोप लगाते हुए ठाकुर भानु प्रताप ने कहा कि कांग्रेस की फंडिंग से ये आंदोलन चल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती ये आंदोलन खत्म हो। कानून वापस ले लिए गए हैं फिर भी ये बॉर्डर खाली नहीं कर रहे हैं। ऐसे में बल की जरूरत पड़े तो उसका भी इस्तेमाल कर हटाया जाए।

बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 1 साल से किसानों का आंदोलन चल रहा है। इस बीच पीएम मोदी ने तीनों कृषि बिल वापस ले लिए हैं, जिसके बाद भी किसान आंदोलन जारी है। अब किसान एमएसपी पर कानूनी गारंटी की मांग कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि पहले सरकार उनकी बातों को माने फिर वो फैसला करेंगे कि आंदोलन कब और कैसे वापस लेना है।

तो वहीं मांगों पर अड़े राकेश टिकैत का कहना है कि अभी तो सिर्फ काला कानून वापस हुआ है है, लेकिन अब एमएसपी की गारंटी, किसानों पर दर्ज मुक़दमे वापस लेना और शहीद किसानों को मुआवजे की बात जब तक नहीं मानी जाती तब तक किसान घर वापस नहीं जाएगा। टिकैत कहते रहे हैं कि यह आंदोलन अभी लंबा चलेगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static