आजम खां को बड़ा झटका, मानव अधिकार आयोग ने खारिज की याचिका

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 09:52 AM (IST)

रामपुर: सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब मानव अधिकारी आयोग से आजम खां को बड़ा झटका लगा है। रामपुर के रहने वाले प्रसिद्ध आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खान ने मानव अधिकार आयोग में याचिका दर्ज कराई थी, जो कि खारिज हो गई है।

आजम खान पर दर्ज मुकदमे को बताया था फर्जी
राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने आजम खान से संबंधित एक याचिका दर्ज होने के एक हफ्ते बाद सोमवार को रिजेक्ट कर दिया है। प्रसिद्ध आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खान ने राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग में एक याचिका दर्ज कराई थी, उस याचिका में आजम खान पर दर्ज मुकदमों को फर्जी बताया गया था और आरोप लगाया गया था कि आजम खान को प्रताड़ित किया जा रहा है।

संयुक्त राष्ट्र संघ में जाने की कर रहे हैं: मानव अधिकार आयोग
उनका कहना था कि मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए मानव अधिकार आयोग इस पर एक्शन ले, इस याचिका को मानव अधिकार आयोग ने 10 अगस्त को दर्ज भी कर लिया था। लेकिन, सोमवार को मानव अधिकार ने यह कहकर यह याचिका खारिज कर दी कि यह मामला जुडिशरी का है। इस मामले को लेकर अब आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खान संयुक्त राष्ट्र संघ में जाने की बात कर रहे हैं।

वहीं, आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी का गेट गिराए जाने के आदेश पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। रामपुर के डिस्ट्रिक्ट जज के आदेश पर हाईकोर्ट ने रोक लगाते हुए यूपी सरकार से चार हफ्ते में जवाब मांगा है। जवाब दाखिल होने तक किसी भी तरह की कार्रवाई पर रोक लगा दी है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static