यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, रायबरेली से 3 नेताओं ने छोड़ी पार्टी

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 08:03 AM (IST)

रायबरेली: कांग्रेस एक तरफ जहां अपना वर्चस्व हासिल करने की हर कोशिश में है लेकिन दूसरी तरफ उसे लगातार नए-नए झटके मिल रहे हैं। इस बार कांग्रेस को उत्तर प्रदेश से बड़ा झटका मिला है। रायबरेली सीट से कांग्रेस के 3 बड़े नेेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है।

जानकारी के अनुसार पार्टी छोड़ने में ये 3 नेता एमएलए राकेश प्रताप सिंह, एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह और एक जिला पंचायत चेयरमैन अवधेश प्रताप सिंह शामिल हैं। ये तीनों नेता पार्टी से नाराज चल रहे हैं, उनका कहना है कि जिस वक्त पूरा माहौल पार्टी के खिलाफ था उस वक्त भी उन्होंने पार्टी का साथ दिया था, लेकिन पार्टी उन पर ध्यान नहीं दे रही है इसलिए वह पार्टी छोड़ रहे हैं। पार्टी छोड़ने वाले तीनों ही नेता भाई हैं।

कांग्रेस छोड़ने के बाद दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि उनका परिवार अब कांग्रेस के साथ नहीं है। इस पर कांग्रेसी नेता और प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि औपचारिक तौर पर अभी इस्तीफा नहीं मिला है, लेकिन ये खबर पार्टी के लिए बड़ा नुकसान हो सकती है।

बता दें कि रायबरेली सीट कांग्रेस की प्रमुख सोनिया गांधी की पारंपरिक सीट रही है, जो कांग्रेस की आन जानी जाती है और अवधेश प्रताप सिंह यूपी में कांग्रेस के एकलौते जिला पंचायत चेयरमैन थे। इन सब के बाद राज्य में कांग्रेस के 1 एमएलसी और 6 एमएलए रह जाएंगे।

Punjab Kesari