शायर मुनव्वर राणा को बड़ा झटका! हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से किया इनकार

punjabkesari.in Friday, Sep 03, 2021 - 10:03 AM (IST)

लखनऊ: अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राना को हाईकोर्ट लखनऊ से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने शायर मुनव्वर राणा की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है। बता दें कि मुनव्वर राणा पर महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से करने का आरोप है। इस मामले में लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में मुनव्वर राणा पर एफआईआर दर्ज है। 

महार्षि वाल्मीकि से की तालिबान की तुलना
बता दें मुनव्वर राणा ने तालिबान की तुलना रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि से की, जिसके बाद लोगों का गुस्सा उनपर फूटा था। उनके खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत हजरतगंज थाने में केस दर्ज कराया गया था। राना इससे बचने के प्रयास में इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच की शरण में गए थे, लेकिन कोर्ट ने मुनव्वर राना की गिरफ्तारी पर रोक लगाने इन्कार कर दिया है। हाईकोर्ट की 2 सदस्यीय खंडपीठ ने एफआईआर रद्द करने की याचिका भी खारिज कर दी है। 

महार्षि वाल्मीकि पर दिया ये बयान...
मुनव्वर राणा ने एक चैनल से बात करते हुए कहा था, ‘वाल्मीकि रामायण लिखने के बाद भगवान बने, उससे पहले वह एक डाकू थे। व्यक्ति का चरित्र बदल सकता है। इसी तरह तालिबान अभी के लिए आतंकवादी हैं, लेकिन लोगों के चरित्र बदल जाते हैं। 

क्या कहती है पुलिस?
एसीपी राघवेंद्र मिश्रा हजरतगंज के मुताबिक, मुनव्वर राणा के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने, सार्वजनिक शांति के विरुद्ध अपराध करने व एससीएसटी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static